'राहुल द्रविड़ को मिले 'भारत रत्न',पूर्व ओपनर ने सरकार से की खास गुजारिश

India & England Net Sessions - ICC Men
राहुल द्रविड़ को भारत रत्न दिए जाने की मांग

Sunil Gavaskar Demands Bharat Ratna for Rahul Dravid : टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने राहुल द्रविड़ को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने राहुल द्रविड़ को भारत रत्न दिए जाने की मांग की है। सुनील गावस्कर ने कहा है कि राहुल द्रविड़ ने जो योगदान दिया है, उसके लिए अगर उन्हें भारत रत्न से नवाजा जाए तो यह काफी सही फैसला होगा।

राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया ने रचा इतिहास

राहुल द्रविड़ की कोचिंग में हाल ही में भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का टाइटल जीता है। टीम इंडिया ने 11 साल बाद आईसीसी का कोई टाइटल द्रविड़ की कोचिंग में ही जीता। इससे पहले राहुल द्रविड़ ने अंडर-19 वर्ल्ड कप भी टीम इंडिया को कोच के तौर पर जिताया था। इसके अलावा द्रविड़ का रिकॉर्ड एक खिलाड़ी के तौर पर भी काफी जबरदस्त रहा है।]

राहुल द्रविड़ 'भारत रत्न' के पूरी तरह हकदार हैं

सुनील गावस्कर ने राहुल द्रविड़ की उपलब्धियों को देखते हुए उन्हें भारत रत्न दिए जाने की मांग की है। उन्होंने मिड-डे के लिए लिखे अपने कॉलम में कहा,

ये उचित होगा अगर भारत सरकार राहुल द्रविड़ को भारत रत्न से नवाजे। वो इसके वास्तव में हकदार हैं। वो देश के महान प्लेयर और कप्तान रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज में जाकर अपनी कप्तानी में टेस्ट सीरीज जीती थी और तब उस जीत के काफी ज्यादा मायने थे। इसके अलावा इंग्लैंड में भी जीत हासिल की थी। वो उन 3 भारतीय कप्तानों का हिस्सा बने थे जिन्होंने इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीती थी। जब वो नेशनल क्रिकेट एकेडमी के चेयरमैन थे तो कई तरह के टैलेंट निखारकर उन्हें देश को दिए। इसके बाद सीनियर टीम के कोच के तौर पर भी जबरदस्त प्रदर्शन किया। राहुल द्रविड़ की उपलब्धियों ने हर किसी को खुशी प्रदान की है। इसी वजह से उन्हें देश का सर्वोच्च सम्मान मिलना चाहिए। मेरे साथ मिलकर इसको लेकर आवाज उठाइए कि राहुल द्रविड़ को भारत रत्न मिले।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने 13 साल के बाद वर्ल्ड कप का कोई खिताब जीता है। रोहित शर्मा की कप्तानी और राहुल द्रविड़ की कोचिंग में बारबाडोस में टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now