Create
Notifications

ऋषभ पंत को वनडे और टी20 में भारत के लिए ओपन करना चाहिए, पूर्व दिग्गज का बयान

India v South Africa - 4th T20
India v South Africa - 4th T20
reaction-emoji reaction-emoji
·
Nitesh

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बैटिंग पोजिशन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ऋषभ पंत को वनडे और टी20 में भारत के लिए ओपन करना चाहिए। गावस्कर ने इसके लिए एडम गिलक्रिस्ट का उदाहरण दिया और कहा कि पंत भी वैसा ही काम कर सकते हैं।

ऋषभ पंत की अगर बात करें तो टेस्ट क्रिकेट में तो वो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन वनडे और टी20 में उनका परफॉर्मेंस वैसा नहीं रहा है। वो लगातार मैचों में फ्लॉप होते रहे हैं और मैच फिनिश नहीं कर पाए हैं। शायद यही वजह है कि सुनील गावस्कर ने एडम गिलक्रिस्ट का उदाहरण देते हुए पंत को ओपन करने की सलाह दी है।

स्पोर्ट्स टुडे पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा 'ऋषभ पंत का ओपन करना कोई बुरा ऑप्शन नहीं है। देखिए एडम गिलक्रिस्ट ने ऑस्ट्रेलिया के लिए क्या किया था। वो टेस्ट क्रिकेट में छठे और सातवें नंबर पर बैटिंग करते थे लेकिन सफेद गेंद की क्रिकेट में ओपन करते हुए काफी धुआंधार बैटिंग करते थे। इससे पंत को ज्यादा ओवर्स भी खेलने का मौका मिलेगा।'

ऋषभ पंत ने अभी तक भारत के लिए एक भी मैच में ओपन नहीं किया है

आपको बता दें कि ऋषभ पंत ने भारत के लिए 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था। वह अब तक अपने करियर में 48 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 23.15 की साधारण औसत और 123.91 के स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाये हैं। उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं आया है।

भारत के लिए पंत ने छोटे प्रारूप में अभी तक एक बार भी ओपनिंग नहीं की है। उन्होंने कुछ मैचों में नंबर 3 पर बल्लेबाजी की है लेकिन पारी की शुरुआत नहीं की है।


Edited by Nitesh
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

comments icon2 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...