Create

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान सुनील नारेन ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाले पहले विदेशी स्पिनर

सुनील नारेन ने विकेटों के मामले में खास आंकड़े को प्राप्त किया
सुनील नारेन ने विकेटों के मामले में खास आंकड़े को प्राप्त किया

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 41वां मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में वेस्टइंडीज के स्पिनर सुनील नारेन (Sunil Narine) ने एक खास उपलब्धि हासिल की और वह आईपीएल में 150 विकेट लेने वाले पहले विदेशी स्पिनर बन गए। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स की पारी के 11वें ओवर में ललित यादव का विकेट चटकाते हुए आंकड़ा प्राप्त किया। यह स्पिनर लीग में 150 या इससे अधिक विकेट लेने वाला आठवां गेंदबाज बन गया।

2012 में केकेआर के लिए अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले सुनील नारेन को इस लीग में काफी सफलता हासिल हुई और वह सीजन दर सीजन बेहतर होते चल गए। नारेन को खेलना कभी आसान नहीं हुआ और बड़े-बड़े बल्लेबाज इनके सामने परेशान होते नजर आये। इनके आईपीएल करियर की बात करें तो कैरेबियाई स्पिनर ने 143 मैचों में 6.65 की इकॉनमी रेट से 150 विकेट दर्ज हैं।

वहीं इस लीग में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में ड्वेन ब्रावो सबसे आगे हैं। ब्रावो के नाम 181 विकेट दर्ज हैं। वहीं उनके बाद लसिथ मलिंगा का नाम है, जिन्होंने 170 विकेट चटकाए। बतौर स्पिनर भारतीय गेंदबाज अमित मिश्रा के नाम सबसे ज्यादा 166 विकेट आईपीएल में दर्ज हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की हार

मैच की बात की जाए तो केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 146 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम एक समय 113 के स्कोर पर छह विकेट खोकर मुश्किल में थी। यहाँ से रोवमैन पॉवेल नाबाद 33 और शार्दुल ठाकुर ने नाबाद 8 रन बनाकर अपनी टीम को चार विकेट से जीत दिलाई।

इस तरह केकेआर को लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा। मौजूदा समय में टीम के नौ मैचों में तीन जीत के साथ छह अंक हैं और टीम को प्लेऑफ की रेस में बरकरार रहने के लिए अपने सभी पांचों मैच में जीत दर्ज करनी होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment