IPL 2020: सुनील नारेन के संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन मामले पर आया बड़ा फैसला

सुनील नारेन
सुनील नारेन

सुनील नारेन के गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध मानते हुए रिपोर्ट किया गया था जिस पर अब आईपीएल गेंदबाजी एक्शन समिति की रिपोर्ट आई है। सुनील नारेन को इसमें क्लीन चिट दी गई है। समिति ने सुनील नारेन के एक्शन में कोई कमी नहीं पाते हुए इसे सही माना है। एक्शन को रिपोर्ट करने के बाद जांच में सुनील नारेन को राहत मिली है।

एक मीडिया रिलीज में आईपीएल की तरफ से कहा गया है कि सुनील नारेन के गेंदबाजी एक्शन स्लो मोशन वीडियो फूटेज देकर केकेआर ने इन्टरनल जांच की मांग की थी। सुनील नारेने के गेंदबाजी एक्शन के सभी वीडियो अच्छी तरह देखने के बाद पाया गया कि तय सीमा के अंदर ही उनकी कोहनी का झुकाव रहता है। इसके बाद यह भी कहा गया कि सुनील नारेन पहले की तरह आईपीएल में गेंदबाजी एक्शन जारी रख सकते हैं। इसके बाद सुनील नारेन को अब संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की चेतावनी लिस्ट से बाहर कर दिया गया है।

सुनील नारेन को अम्पायरों ने किया था रिपोर्ट

सुनील नारेन
सुनील नारेन

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच के बाद सुनील नारेन के गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध मानते हुए रिपोर्ट किया गया था। आईपीएल की सस्पेक्ट अवैध गेंदबाज एक्शन नीति के आधार पर मैदानी अम्पायरों ने सुनील नारेन के गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध मानते हुए रिपोर्ट किया।

इससे पहले भी सुनील नारेन को कई बार संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के कारण रिपोर्ट किया गया और कुछ मौकों पर वह बैन भी हुए लेकिन बाद में सुधार कर क्लीन चिट मिलने पर उन्हें फिर से गेंदबाजी करते हुए देखा गया है। एक बाद इस वजह से वह 2015 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेल पाए थे।

आईपीएल में भी उन्हें दो बार रिपोर्ट किया गया। इसके अलावा पाकिस्तान के टी20 टूर्नामेंट पीएसएल में भी उनके एक्शन को संदिग्ध माना गया। हालांकि हर बार सुनील नारेन क्लीन चिट के साथ वापस आए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now