Create

सनराइजर्स हैदराबाद-चेन्नई सुपरकिंग्स IPL 2021 के 44वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम का पलड़ा मैच में भारी नजर आ रहा है
चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम का पलड़ा मैच में भारी नजर आ रहा है

आईपीएल (IPL) में बुधवार को दो छोरों की टीमों के बीच मुकाबला होगा। यानी तालिका में टॉप पर मौजूद चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और निचले पायदान पर मौजूद सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच भिड़ंत होगी। चेन्नई सुपरकिंग्स का खेल तो इस सीजन एकदम अलग ही देखने को मिला है। केकेआर के खिलाफ रविन्द्र जडेजा ने जिस तरह फिनिश किया, वह फैन्स के दिमाग में अब भी ताजा है। वहीँ सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराया था। हैदराबाद ने यूएई लेग में पहली और कुल दूसरी जीत हासिल की। उनके लिए कुछ बल्लेबाजों का बेहतरीन योगदान रहा, उनमें जेसन रॉय और केन विलियमसन प्रमुख कहे जा सकते हैं।

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए मुकाबले में पराजय की स्थिति आने पर भी कोई खतरा नहीं है और सनराइजर्स के लिए जीत मिलने पर कोई लाभ नहीं है। शुरुआत में ही ज्यादा मुकाबले गंवाने के कारण हैदराबाद की टीम इस स्थिति में आ गई है। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के हर विभाग में उम्दा खेल देखने को मिला है। इस मैच में भी देखना होगा कि स्थिति कैसी रहेगी। हैदराबाद के लिए डेविड वॉर्नर की जगह एक बार फिर से जेसन रॉय को खेलते हुए देखा जा सकता है।

संभावित एकादश

सनराइजर्स हैदराबाद: जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा।

चेन्नई सुपरकिंग्स: रुतुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसी, मोइन अली, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, एमएस धोनी (कप्तान) (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, सैम करन/ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड/लुंगी एनगिडी।

पिच और मौसम की जानकारी

इस बार शारजाह की पिच में बिलकुल जान नजर नहीं आ रही है। स्पिनरों के लिए मददगार पिच पर बल्लेबाजों को संघर्ष करते हुए ही देखा जा रहा है। 150 रन का स्कोर अगर कोई टीम बनाती है, तो विपक्षी टीम के लिए इसे हासिल करना मुश्किल होगा। तेज गेंदबाज भी गति में मिश्रण कर पिच से अच्छा लाभ उठा सकते हैं।

SRH vs CSK मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इसे वहां भी देख पाएंगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment