Create
Notifications

श्रीलंकाई टीम के प्रमुख खिलाड़ी ने किया सभी प्रारूप से संन्यास का ऐलान

भारत दौरे पर वह अंतिम बार खेलेंगे
भारत दौरे पर वह अंतिम बार खेलेंगे
निरंजन
visit

श्रीलंका (Sri Lanka) के तेज गेंदबाज और पूर्व कप्तान सुरंगा लकमल (Suranga Lakmal) भारत के आगामी दौरे के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लेंगे। 34 वर्षीय लकमल ने 2009 में नागपुर में भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया, एक ऐसा मैच था जिसमें उनकी टीम ने जीत हासिल की। उनका टेस्ट डेब्यू कोलंबो में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक साल के भीतर हुआ, जबकि टी20 कैप 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ मिली थी।

श्रीलंका की कप्तानी उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में साल 2018 में की थी। उस दौरान पांच टेस्ट मैचों में लकमल ने टीम की कप्तानी की थी। दक्षिण अफ्रीका को घरेलू सीरीज में उनकी कप्तानी में श्रीलंकाई टीम ने हराया था। इसके अलावा सीरीज बराबरी करने वाली जीत उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ उनके मैदानों पर ही हासिल की थी।

दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने अब तक 68 टेस्ट खेले हैं, इसमें भारत में दो और संभावित टेस्ट कैप भी जुड़ेंगे। उन्होंने अब तक 36 के औसत और 72 के स्ट्राइक रेट से 168 टेस्ट विकेट लिए हैं। 86 एकदिवसीय मैचों में लकमल ने 5 से अधिक की इकॉनमी रेट से 109 विकेट लिए हैं

लकमल तीनों प्रारूप में ही नहीं खेलेंगे
लकमल तीनों प्रारूप में ही नहीं खेलेंगे

श्रीलंका क्रिकेट को सौंपे गए रिटायरमेंट लेटर में लकमल ने लिखा कि मुझे यह आश्चर्यजनक अवसर देने और अपनी मातृभूमि के सम्मान को वापस लाने और मुझ पर विश्वास करने के लिए मैं श्रीलंका क्रिकेट का ऋणी हूं। बोर्ड से जुड़ना एक परम खुशी की बात है जिसने मेरे पेशेवर जीवन को आकार दिया और मेरे व्यक्तिगत विकास को भी समृद्ध किया।

लकमल श्रीलंका का प्रतिनिधित्व करने वाले हंबनटोटा जिले के पहले खिलाड़ी हैं। पल्लेकेले में टेस्ट के दौरान पहली गेंद पर विकेट लेकर वह नए वेन्यू पर पहली गेंद पर विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हैं। श्रीलंकाई टीम के अहम खिलाड़ी वह इस समय हैं। देखना होगा कि भारत दौरे के समय वह किस रणनीति के साथ मैदान पर उतरते हैं।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now