Create
Notifications

Hindi Cricket News - सुरेश रैना ने 2011 वर्ल्ड कप जीतने का श्रेय सचिन तेंदुलकर को दिया

 सुरेश रैना
सुरेश रैना
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 03 May 2020
न्यूज़

वर्ल्ड कप 2011 विजेता भारतीय टीम के सदस्य सुरेश रैना ने कप जीतने के लिए एक व्यक्ति को श्रेय दिया है। रैना के अनुसार सचिन तेंदुलकर के कारण टीम वर्ल्ड कप ख़िताब जीतने में कामयाब रही। उन्होंने सचिन तेंदुलकर के शांत स्वभाव को इसका क्रेडिट देते हुए कहा कि उनकी वजह से टीम ने कप जीता।

खलीज टाइम्स से बातचीत करते हुए रैना ने कहा कि सचिन शांत रहते हैं। यह सचिन के कारण ही सम्भव हुआ कि हम वह कप जीत पाए। वे ऐसे इंसान टीम में थे जिन्होंने हर एक खिलाड़ी को विश्वास दिलाया कि हां हम यह कर सकते हैं। सचिन टीम में दूसरे कोच की तरह थे।

यह भी पढ़ें: 3 बल्लेबाज जो अपनी पहली टेस्ट सीरीज में ही मैन ऑफ़ द सीरीज चुने गए

रैना की बात पर गौर करें तो यह सही भी है। सचिन हमेशा शांत और टीम में जान फूंकते हुए नजर आए। इसके अलावा उन्होंने बल्ले से भी टीम को उम्दा योगदान दिया था। तेंदुलकर ने वर्ल्ड कप 2011 के 9 मैचों में 482 रन बनाए थे। फाइनल में उनका बल्ला नहीं चला था लेकिन अन्य मैचों में उन्होंने उम्दा बल्लेबाजी की थी।

भारत के लिए 2011 का वर्ल्ड कप यादगार है क्योंकि 28 साल बाद टीम ने ख़िताब जीता था। सचिन तेंदुलकर के लिए यह अंतिम वर्ल्ड कप था और इसमें खिताबी जीत से उनके लिए यह और ज्यादा ख़ास हो गया। टीम के खिलाड़ी भी यही चाहते थे कि तेंदुलकर के लिए इस बार टूर्नामेंट जीता जाए और वे ऐसा करने में सफल रहे। फाइनल में गौतम गंभीर और महेंद्र सिंह धोनी ने बेहतरीन पारियां खेली। इस वर्ल्ड कप का नाम आते ही गंभीर और धोनी का नाम आना स्वाभाविक है। युवराज सिंह ने गेंद और बल्ले से जबरदस्त खेल दिखाते हुए मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट रहे थे। देखा जाए तो सभी ने अपनी जिम्मेदारी समझी थी।

Published 03 May 2020
1 comment
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now