सुरेश रैना ने शाहिद अफरीदी को दी नसीहत, कश्मीर का जिक्र

सुरेश रैना
सुरेश रैना

भारतीय टीम के बल्लेबाज सुरेश रैना ने कश्मीर को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद शाहिद अफरीदी को जबरदस्त नसीहत दी है। सुरेश रैना ने अपने ट्वीट में अफरीदी से कहा कि कश्मीर छोड़ो, अपने नाकाम देश के लिए कुछ करो। सुरेश रैना से पहले गौतम गंभीर, युवराज सिंह, हरभजन सिंह और शिखर धवन भी अफरीदी की आलोचना कर चुके हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के एक वीडियो ने काफी विवाद खड़ा किया, जिसमें उन्होंने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की और साथ ही में कश्मीर को लेकर भी विवादित बयान दिया था।

यह भी पढ़ें - शिखर धवन ने शाहिद अफरीदी को दिया करारा जवाब

सुरेश रैना से पहले शिखर धवन और गौतम गंभीर भी प्रतिक्रिया दे चुके हैं

सुरेश रैना ने अपने ट्वीट में लिखा,"एक व्यक्ति चर्चा में रहने के लिए क्या-क्या कर सकता है, वो भी तक जब उनका देश किसी और के भरोसे चल रहा हो। ऐसे में आप कश्मीर को रहने दीजिये और अपने नाकाम देश के लिए कुछ कीजिये। मैं एक कश्मीरी हूँ और मुझे इस बात पर गर्व है एवं मैं हमेशा भारत का हिस्सा रहूंगा। जय हिन्द।" गौरतलब है कि सुरेश रैना कश्मीर से ही ताल्लुक रखते हैं, लेकिन उनका जन्म उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ियाबाद में हुआ।

सुरेश रैना से पहले हरभजन सिंह ने अफरीदी के बारे में कहा था कि उन्होंने अफरीदी को दोस्त समझकर बड़ी गलती की थी। अब उनका पाकिस्तान के पूर्व कप्तान से कोई भी रिश्ता नहीं है और न ही उनकी तरफ से कोई कोई भी मदद की जाएगी।

युवराज सिंह ने भी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि शाहिद अफरीदी ने माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए जो कमेंट किया, उससे काफी निराश हूं। एक जिम्मेदार भारतीय होने के नाते, जो देश के लिए खेला है, मैं ऐसे बयान को कभी स्वीकार नहीं कर सकता। मैंने मानवता के कारण मदद के लिए अपील की थी, लेकिन दोबारा कभी ऐसा नहीं करूंगा।

शिखर धवन ने भी अपने ट्वीट में लिखा था," इस वक्त जब सारी दुनिया कोरोना से लड़ रही है, उस वक्त भी तुमको कश्मीर की पड़ी है। कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा ही रहेगा। चाहिए 22 करोड़ ले आओ, हमारे एक सवा लाख के बराबर है। बाकी गिनती अपने आप कर लेना।"

गौरतलबा है कि पिछले महीने शाहिद अफरीदी फाउंडेशन की मदद करने के लिए युवराज सिंह और हरभजन सिंह की काफी आलोचना की गई थी। हालांकि अब जब अफरीदी ने फिर से भारत विरोधी बयान दिया है, तो इन दोनों ही खिलाड़ियों ने सामने आकर अफरीदी की आलोचना की है और कहा है कि वो कभी भी अफरीदी की मदद नहीं करेंगे।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now