टी20 ब्‍लास्‍ट के लिए सरे ने उठाया जोखिम, आरोन हार्डी के साथ एक और ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख गेंदबाज को अपने साथ जोड़ा

Australia v West Indies - Men
शॉन एबॉट ने पिछले साल सरे के लिए शानदार प्रदर्शन किया था

सरे (Surrey) ने टी20 ब्‍लास्‍ट (T20 Blast) के लिए एक जोखिम उठाया है। सरे ने बुधवार को घोषणा करते हुए बताया कि ऑस्‍ट्रेलियाई (Australia Cricket Team) तेज गेंदबाज शॉन एबॉट (Sean Abbott) मई-जून के समय में हमवतन आरोन हार्डी (Aaron Hardie) के साथ क्‍लब में लौटेंगे।

एबॉट और हार्डी दोनों टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई दावेदारों में शामिल हैं। यह ब्‍लास्‍ट ग्रुप मैचों का पहला महीना भी होगा। दोनों खिलाड़ी वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दौरान ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में नजर आए थे। मगर ऑस्‍ट्रेलिया ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अपने मजबूत स्‍क्‍वाड की हाल ही में घोषणा की, जिसमें दोनों को जगह नहीं मिली है।

पिछले साल एबॉट ने काउंटी चैंपियनशिप और द ब्‍लास्‍ट दोनों में सफलता का आनंद उठाया। उनका अनुबंध 10 मई से 26 जून तक का है, जिसमें काउंटी चैंपियनशिप कार्यक्रम के चार मैच और टी20 ब्‍लास्‍ट के 8 मैच शामिल हैं। वो ब्‍लास्‍ट के ग्रुप चरण के अंत में नजर नहीं आएंगे क्‍योंकि तब उनके मेजर क्रिकेट लीग में हिस्‍सा लेने की उम्‍मीद है।

सरे के क्रिकेट निदेशक एलेक स्‍टीवर्ट ने कहा, 'शॉन एबॉट उच्‍च स्‍तरीय शैलीवान क्रिकेटर हैं। पिछले साल हर किसी ने उनकी क्षमता को जाना कि वो लाल गेंद और सफेद गेंद क्रिकेट में क्‍या कर सकते हैं। क्रिकेटर और ड्रेसिंग रूम सदस्‍य होने के नाते उनका प्रभाव शानदार है। हम जिस तरह के विदेशी खिलाड़ी पर गौर कर रहे थे, शॉन उन सभी क्वालिटी पर खरे उतरते हैं।'

आरोन हार्डी के अनुबंध की घोषणा पिछले सप्‍ताह हो गई थी। सरे ने ब्‍लास्‍ट के ग्रुप चरण के पहले हाफ के लिए दोनों विदेशी विकल्‍प की जगह भर ली है। ऐसे में इस साल टूर्नामेंट में सुनील नारेन का लौटना लगभग नामुमकिन हैं। नारेन ने पिछले दो सीजन सरे के साथ बिताए, लेकिन एमएलसी में प्रतिबद्धता के कारण पिछले साल फाइनल्‍स डे पर विवादित रूप से बाहर रहे।

सरे के स्‍क्‍वाड पर इंग्‍लैंड के टी20 वर्ल्‍ड कप प्‍लान का प्रभाव भी पड़ेगा। गस एटकिंसन, सैम करन, विल जैक्‍स और रीस टॉपली का शामिल होने लगभग तय है। टॉम करन, क्रिस जॉर्डन और जैमी ओवरटन भी दावेदारी में शामिल हैं।

Quick Links