सुपर 8 से पहले टीम इंडिया का स्टार बल्लेबाज हुआ चोटिल, अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने को लेकर बना सस्पेंस

Neeraj
टीम इंडिया मैच के दौरान
टीम इंडिया मैच के दौरान

Suryakumar Yadav Hand injury: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी जबरदस्त रहा है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने टूर्नामेंट के ग्रुप चरण में 4 में से 3 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। हालांकि, इसके बावजूद टीम इंडिया ने आसानी से सुपर 8 में जगह पक्की कर ली है। अब भारतीय टीम सुपर 8 चरण के अपने पहले मैच में अफगानिस्तान का सामना करेगी। लेकिन इस मुकाबले से पहले टीम और फैंस के लिए एक बुरी खबर आई है, क्योंकि सूर्यकुमार यादव चोटिल हो गए हैं।

सूर्यकुमार यादव प्रैक्टिस सेशन के दौरान हुए चोटिल

दरअसल, मौजूदा इवेंट में अब भारतीय टीम सुपर 8 चरण के दौरान एक्शन में दिखेगी और 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। यह मैच वेस्टइंडीज के ब्रिजटाउन में खेला जाएगा, जिसके लिए भारतीय टीम पहले ही वेन्यू पर पहुंच चुकी है। सोमवार को मेन इन ब्लू ने अपना पहला प्रैक्टिस सेशन किया।

वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव चोटिल हो गए। थ्रो डाउन के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान एक गेंद सूर्या के दाएं हाथ पर आकर लगी, जिसकी वजह से उन्हें अपनी प्रैक्टिस भी रोकनी पड़ी। हालांकि, ये चोट ज्यादा गहरी नहीं थी और मैजिक स्प्रे के इस्तेमाल के बाद सूर्या ने फिर से अपनी प्रैक्टिस शुरू कर दी।

गौरतलब हो कि सूर्या का बल्ला अब तक टूर्नामेंट में शांत रहा है और उन्होंने तीन मैचों में 59 रन बनाए हैं। इस दौरान 50* उनका उच्चतम स्कोर है, जो उन्होंने यूएसए के खिलाफ बनाया था। फैंस को आस है कि टूर्नामेंट में जल्द सूर्या अपनी लय हासिल कर लेंगे और बड़ी पारियां उनके बल्ले से निकलेंगी।

सुपर 8 में किस ग्रुप में है टीम इंडिया?

सुपर 8 में जगह बनाने वाली आठ टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। भारत को ग्रुप 1 में जगह मिली है, इसमें उसके अलावा ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और अफगानिस्तान शामिल है। दूसरी तरफ, ग्रुप 2 में इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और यूएसए है। सुपर 8 चरण के समापन पर दोनों ग्रुप में टॉप 2 पर रहने वाली टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now