Create

"भारतीय टीम के कई दिग्गज खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले से हो सकते हैं बाहर"

Nitesh
पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव
पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले से पहले भारतीय टीम (Indian Crcket Team) को बड़ा झटका लग सकता है। टीम के कई दिग्गज खिलाड़ी इस मैच से बाहर हो सकते हैं। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव इस मैच से बाहर हो सकते हैं। इसकी वजह ये है कि ये दोनों ही खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या के संपर्क में आए थे जिन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव के अलावा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन, सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम भी दूसरे मुकाबले से बाहर हो गए हैं। ये खिलाड़ी भी क्रुणाल पांड्या के संपर्क में आए थे।

क्रुणाल पांड्या के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दूसरे टी20 मुकाबले को अचानक पोस्टपोन करना पड़ा था। हालांकि क्रुणाल पांड्या के संपर्क में जितने भी लोग आए थे सबकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है लेकिन एहतियात के तौर पर शायद इन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल ना किया जाए।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अपने बयान में कहा, 'श्रीलंका और भारत के बीच दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच 27 जुलाई को होना था, जो एक दिन के लिए आगे बढ़ा दिया है और अब वो बुधवार यानी 28 जुलाई को खेला जाएगा।'

सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ का क्रुणाल पांड्या के संपर्क में आना एक चिंता का विषय है। इसकी वजह ये है कि इन दोनों ही खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे के लिए भी भेजा जाएगा। बीसीसीआई चोटिल खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के तौर पर इन दोनों प्लेयर्स को इंग्लैंड भेजेगी। अब ये मामले सामने आने के बाद इसमें देरी हो सकती है। इसकी वजह से इंग्लैंड में भारतीय टेस्ट टीम को भी नुकसान हो सकता है।

सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में सूत्रों ने बताया "चाहे ये खिलाड़ी अभी इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएं या फिर बाद में टीम को ज्वॉइन करें, पहले दो टेस्ट मैचों के लिए ये उपलब्ध नहीं रहेंगे। यहां तक कि तीसरे टेस्ट मैच के लिए भी इनका उपलब्ध रहना संभव नहीं है। इंग्लैंड जाने के बाद इन्हें जरूरी क्वारंटीन में रहना होगा और इसमें थोड़ा वक्त लगेगा।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment