IPL 2024: सूर्यकुमार यादव का मुंबई इंडियंस के पहले मैच में खेलना मुश्किल, हेड कोच ने दी अहम जानकारी

IPL 2023: Qualifier 2 - Gujarat Titans v Mumbai Indians
IPL 2023: Qualifier 2 - Gujarat Titans v Mumbai Indians

IPL 2024 के शुरू होने की उलटी गिनती चालू है लेकिन इस दौरान कई टीमों को खिलाड़ियों की चोट की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) के खेमे से भी एक निराश करने वाली खबर सामने आई है और माना जा रहा है विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टीम के पहले मैच से बाहर हो सकते हैं। मुंबई इंडियंस को अपना पहला मैच 24 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ अहमदाबाद में खेलना है।

सूर्यकुमार यादव आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका में T20I सीरीज खेलते नजर आये थे। दाएं हाथ के खिलाड़ी को सीरीज के तीसरे और अंतिम मुकाबले के दौरान फील्डिंग करते दौरान टखने में चोट लग गई थी। इसके बाद, उन्हें साल की शुरुआत में अपनी दो सर्जरी करवानी पड़ी। पहली सर्जरी टखने की और दूसरी स्पोर्ट्स हर्निया की थी। उनकी रिकवरी ने उन्हें जनवरी में घरेलू मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर कर दिया, जो 1 जून से यूएसए और वेस्टइंडीज में शुरू होने वाले 2024 टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस प्रारूप में भारत की आखिरी सीरीज भी थी। अब सूर्यकुमार यादव के आईपीएल के पहले मैच में भी खेलने पर खतरा मंडरा रहा है।

सीजन की शुरुआत से पहले आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुंबई इंडियंस के हेड कोच मार्क बाउचर ने सूर्यकुमार की फिटनेस पर अपडेट देते हुए बताया,

सूर्या इस समय भारतीय क्रिकेट टीम के मार्गदर्शन पर भी हैं, बस उस पर अपडेट का इंतजार कर रहे हैं। मुझे माइक्रोमैनेज करना पसंद नहीं है। हमारे पास एक विश्व स्तरीय मेडिकल टीम है जो उस सब पर नियंत्रण रखती है। हां, अतीत में हमारे पास कुछ फिटनेस मुद्दे थे। हम हमेशा फिटनेस के मुद्दों के उस तरह के क्षेत्र में रहने जा रहे हैं और यह दूसरी टीमों के साथ भी है। जब भी मैं अपने व्हाट्सएप को देखता हूं तो अन्य टीमों के भी खिलाड़ियों के खोने की खबरें आती हैं। हमें अपनी मेडिकल टीम पर भरोसा है कि वे सही काम कर रहे हैं। देखिए, अगर हम फिटनेस के नजरिए से एक या दो को खो देते हैं, तो यह वही है। यह महत्वपूर्ण है और हमें बस सही रास्ते पर बने रहना है और रिप्लेसमेंट पर ध्यान देना है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar