सूर्यकुमार यादव के दादा ने पोते पर जताया गर्व, मैच जिताऊ कैच पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Surya Kumar Yadav instagram account
कैच से पलटा पूरा मैच, मेरी तो सांसे ही थम गई थी

Suryakumar Yadav Grandfather Vikram Singh Yadav: टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में भारत ने ऐतिहासिक जीत हासिल की। साउथ अफ्रीका की टीम को हराकर भारत ने इतिहास रच दिया। इस खुशी के मौके पर हर कोई टीम इंडिया को बधाई दे रहा है। जीत के तुरंत बाद क्रिकेटर के परिजनों ने वीडियों कॉल और कॉल कर बधाई दी। आखिरी में मैच पलट देने वाले क्रिकेटर सूर्यकुमार के दादा ने अपने पोते की तारीफ की और हौसला बढ़ाया।

मुझे अपने पोते पर गर्व है- दादा विक्रम सिंह यादव

सूर्यकुमार के दादा विक्रम सिंह यादव ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि मुझे अपने पोते पर गर्व है। मैं तो उम्मीद खो चुका था कि इंडिया जीतेगी। मेरी सांसें रुक गई थीं। मुझे लगा जीत हाथ से निकल गई, लेकिन सूर्या के कैच ने मैच पलट दिया। थर्ड अंपायर कैच का रिव्यू कर रहे थे। भगवान से यही प्रार्थना कर रहा था कि यह कैच सेफ हो। भगवान ने मेरी सुन ली। और आखिर में जीत भारत की, टीम इंडिया की हुई।

यूपी के गाजीपुर के हथौड़ा गांव के रहने वाले हैं- सूर्यकुमार

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यूपी के गाजीपुर के हथौड़ा गांव के रहने वाले हैं। सूर्यकुमार यादव का पूरा परिवार हथौड़ा गांव में रहता है। भारतीय टीम की जीत के बाद हथौड़ा गांव में सूर्य के घर पर केक काटकर जश्न मनाया गया। गांव के लोगों ने सूर्यकुमार के दादा विक्रम सिंह यादव को केक खिलाकर टीम इंडिया जिंदाबाद, भारत माता की जय और सूर्य कुमार यादव जिंदाबाद के नारे लगाए।

इंटरव्यू के दौरान सूर्य कुमार के दादा विक्रम सिंह कहते हैं कि शनिवार रात को मेरे घर पर गांव वालों की भीड़ लगी थी। पूरा गांव बस भारत के जीत की दुआ कर रहा था। सब लोग सूर्य को खेलते हुए देखना चाहते थे। टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच जीतने के बाद रात से गांव में जश्न मनाना शुरू हाे गया। टीम इंडिया की जीत और अपने पोते को इतना अच्छा खेलता देख मुझे बहुत खुशी हुई। मुझे गर्व है भारत टीम पर अपने पोते पर।

पहले लगा इंडिया हार जाएगी, लेकिन एक कैच ने मैच पलट दिया

गांव के नवयुवकों ने कहा कि भले ही सूर्यकुमार ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में बल्लेबाजी में बेहतर न किया हो। लेकिन, उन्होंने लास्ट सूर्य ने जो कैच पकड़ा। उस कैच ने मैच को नई दिशा दी। पूरा मैच वहीं से पलट गया। एक बार लगा, मैच भारत हार जाएगा। लेकिन सूर्यकुमार ने छक्के को विकेट में बदलकर कमाल कर दिया। इसी कैच की वजह से हमें जीत मिली। सूर्यकुमार के साथ विश्व के नंबर एक गेंदबाज बुमराह की भी मैच जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका थी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now