Create
Notifications

सूर्यकुमार यादव ने चुनी ऑल टाइम IPL इलेवन, महेंद्र सिंह धोनी को नहीं किया शामिल

reaction-emoji
निरंजन

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने भले ही लगातार दो आईपीएल (IPL) खिताब लगातार जीते हों लेकिन जीत प्रतिशत के मामले में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) का जवाब नहीं है और इसका श्रेय महेंद्र सिंह धोनी को जाता है। धोनी ने कई बार खुद की धाकड़ बल्लेबाजी से टीम को बेहतरीन जीत दिलाई है। उनकी कप्तानी में चेन्नई ने तीन बार आईपीएल में खिताबी जीत हासिल की है। इन सबके बाद भी सूर्यकुमार यादव की ऑल टाइम आईपीएल इलेवन में धोनी को जगह नहीं मिली है।

क्रिकबज में हर्षा भोगले के साथ बातचीत में सूर्यकुमार से अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन का चयन करने के लिए कहा गया । इसमें दो शर्तें भी थीं। पहली शर्त यह थी कि उन्हें खुद को इलेवन में चुनना होगा। दूसरी शर्त यह थी कि टीम में अधिकतम चार मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों का चयन किया जा सकता है।टॉप क्रम के लिए सूर्यकुमार ने राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को चुना। बटलर के चयन से विकेटकीपर का स्थान भी इस इलेवन में भर गया। इसके बाद उन्होंने नम्बर तीन पर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और नम्बर चार के लिए खुद का चयन किया। पांचवें स्थान पर एक और आरसीबी के खिलाड़ी एबी डीविलियर्स का नाम शामिल किया गया।

उन्होंने अपनी ऑल-टाइम आईपीएल इलेवन में कुल तीन ऑलराउंडरों को चुना। इनमें मुंबई इंडियंस के हार्दिक पांड्या, कोलकाता नाइटराइडर्स के आंद्रे रसेल और चेन्नई सुपरकिंग्स के रविन्द्र जडेजा का नाम शामिल है। हार्दिक और आंद्रे जहां तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं, वहीं जडेजा एकमात्र स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं। यादव ने महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज को टीम का हिस्सा नहीं बनाया। जोस बटलर को लेकर के कारण कीपर का स्लॉट भर गया।

सूर्यकुमार यादव की ऑल टाइम आईपीएल इलेवन

जोस बटलर (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, एबी डीविलियर्स, हार्दिक पांड्या, आंद्रे रसेल, रविन्द्र जडेजा, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...