साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने धुआंधार शतक को लेकर सूर्यकुमार यादव ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

South Africa India Cricket
सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली

टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में अपने धुआंधार शतकीय पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सूर्यकुमार यादव के मुताबिक उनका ये शतक टीम की जीत के काम आया और इसी वजह से वो काफी खुुश हैं। उन्होंने कहा कि पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम खुलकर खेलना चाहती थी।

सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन धुआंधार शतक लगाया। उन्होंने ने 56 गेंदों में 7 चौके और 8 छक्के की मदद से 100 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा शतक के मामले में रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल (4) के रिकॉर्ड की बराबरी की। सूर्यकुमार यादव को इस मैच में शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और 2 मैचों में 156 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

हम खुलकर बल्लेबाजी करना चाहते थे - सूर्यकुमार यादव

मैच के बाद सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी और टीम को मिली जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

जब आपका शतक टीम की जीत के काम आता है तो काफी अच्छी फीलिंग आती है। मुझे इससे काफी ज्यादा खुशी मिलती है। हम खुलकर बैटिंग करना चाहते थे। हमारी प्लानिंग ये थी कि पहले बैटिंग करते हुए ज्यादा से ज्यादा रन बनाएं। काफी खुशी है कि प्लेयर्स ने बेहतरीन कैरेक्टर दिखाते हुए इन रनों को डिफेंड किया।

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को जोहांसबर्ग में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में 106 रनों से बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए। यशस्वी जायसवाल ने 41 गेंद पर 61 और सूर्यकुमार यादव ने 56 गेंद में 100 रनों की पारी खेली। जवाब में प्रोटियाज टीम 13.5 ओवर में सिर्फ 95 रन बनाकर सिमट गई। कुलदीप यादव ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 17 रन देकर 5 विकेट लिए। इसके साथ ही ये सीरीज 1-1 से बराबर रही।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता