साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 में मिली हार को लेकर कप्तान सूर्यकुमार यादव ने दिया ये बड़ा बयान

South Africa India Cricket
टीम इंडिया को मिली दूसरे टी20 में हार

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले (IND vs SA) में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा और इसको लेकर टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जब भारत की पारी खत्म हुई थी, तो ऐसा लग रहा था कि ये स्कोर काफी है लेकिन साउथ अफ्रीका ने पावरप्ले में ही इतनी जबरदस्त बल्लेबाजी की कि मुकाबला हमारे हाथ से निकल गया।

साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को डकवर्थ-ल्युइस नियम के आधार पर 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 19.3 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए। बारिश की वजह से 3 गेंद नहीं डाली जा सकी। डकवर्थ-ल्युइस नियम के आधार पर साउथ अफ्रीका को 15 ओवर में 152 रन का टार्गेट मिला और इस टार्गेट को उन्होंने 13.5 ओवर में ही 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसके साथ ही प्रोटियाज टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

साउथ अफ्रीका ने पहले 5-6 ओवरों में की बेहतरीन बल्लेबाजी - सूर्यकुमार यादव

मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया को मिली इस हार को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

पहली पारी की समाप्ति के बाद मुझे लग रहा था कि ये पार स्कोर है लेकिन साउथ अफ्रीका ने पहले 5-6 ओवरों में काफी बेहतरीन तरीके से बल्लेबाजी की। मैच वहीं पर हमारे हाथ से निकल गया। हम इस तरह के ब्रांड की क्रिकेट खेलना चाहते थे कि खिलाड़ी मैदान में जाकर खुद को एक्सप्रेस करें। गीली गेंद से गेंदबाजी करना आसान नहीं था लेकिन आगे भी हमें इस तरह की परिस्थितियां मिलेंगी और इसी वजह से हमें इससे सीख लेना होगा। अब हमारी निगाहें तीसरे टी20 मुकाबले पर हैं।

आपको बता दें कि टीम इंडिया के लिए इस मैच में रिंकू सिंह ने काफी बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 39 गेंद पर नाबाद 68 रन बनाकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता