टखने की चोट से जूझ रहे सूर्यकुमार यादव की पहली तस्वीर आई सामने, लम्बे समय के लिए हो सकते हैं बाहर 

(Photo Courtesy: Surya Kumar Yadav Instagram)
(Photo Courtesy: Devisha Shetty Instagram)

भारतीय टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका में है। इस दौरे पर भारत को 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज खेलना है। सीरीज से पहले भारतीय टीम अफ्रीकी टीम से टी20 और वनडे सीरीज में भिड़ चुकी है। टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। दरअसल, उनका टखना फील्डिंग के दौरान बुरी तरह से मुड़ गया था जिसके बाद उन्हें तुरंत मैदान से बाहर जाना पड़ा था। अब इस चोट के बाद सूर्यकुमार यादव की पहली तस्वीर सामने आई है।

चोट के बाद फिलहाल सूर्यकुमार यादव इस समय अपने परिवार संग छुट्टियां मना रहे हैं। इस बीच भारतीय बल्लेबाज की पत्नी देविशा शेट्टी ने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से एक स्टोरी शेयर की है, जिसमें सूर्यकुमार यादव नजर आ रहे हैं। सूर्यकुमार न्यूमेटिक वॉकर बूट पहने हुए नजर आ रहे हैं। सूर्या ने यह बूट उसी पैर में पहना है जिसमें उन्हें मैच के दौरान चोट लगी थी।

सूर्यकुमार यादव टखने की चोट से रिकवर कर रहे हैं
सूर्यकुमार यादव टखने की चोट से रिकवर कर रहे हैं

भारतीय टीम के इस बल्लेबाज का चोटिल होना टीम के लिए बड़ा झटका है। सूर्यकुमार यादव टी20 इंटरनेशनल में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। ऐसे में इस धमाकेदार बल्लेबाज की चोट ने भारतीय टीम की परेशानी बढ़ा दी है। खास तौर पर टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के बीच सूर्या का चोटिल होना टीम के संतुलन के लिए ठीक नहीं है।

आपको बात दें कि सूर्यकुमार यादव की यह चोट इतनी गंभीर है कि वह अफगानिस्तान के खिलाफ जनवरी में होने वाले टी20 सीरीज से भी बाहर रहेंगे। बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से बात करते हुए बताया, ‘सूर्या को ठीक होने में कुछ समय लगेगा। उन्हें अपने रिहैबिलिटेशन के लिए बाद में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी को बेंगलुरु में रिपोर्ट करना होगा। वह निश्चित रूप से अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।’

Quick Links

Edited by Prashant Kumar