Create

मुंबई इंडियंस के हेड कोच महेला जयवर्धने को जन्मदिन विश करते हुए सूर्यकुमार यादव ने किया स्पेशल पोस्ट

छह सीजन से मुंबई इंडियंस के साथ हैं महेला जयवर्धने
छह सीजन से मुंबई इंडियंस के साथ हैं महेला जयवर्धने

मुंबई इंडियंस (MI) के हेड कोच और पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) 45 साल के हो गए हैं। जयवर्धने के जन्मदिन पर क्रिकेट जगत की ओर से उन्हें ढेर सारी बधाईयां मिली हैं। इस बीच मुंबई के खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने भी अपने कोच को जन्मदिन विश किया है।

यादव ने ट्विटर पर जयवर्धने के साथ अपनी फोटो शेयर करते हुए एक स्पेशल मैसेज लिखा है और उन्हें धन्यवाद भी कहा है। सूर्यकुमार ने ट्विटर पर लिखा,

जन्मदिन की शुभकामनाएं कोच महेला जयवर्धने। आपके मार्गदर्शन, सपोर्ट और मेरे ऊपर दिखाए गए भरोसे के लिए मैं आभारी हूं। आपका दिन शुभ हो और यह साल भी आपके लिए अच्छा रहे।
Happy Birthday coach @MahelaJay 🥳Very thankful for your guidance, support and belief that you have shown in me.. Wish you a great day and a blessed year 😇 https://t.co/ZfuIQzwwrt

2017 में रिकी पोंटिंग को हटाकर मुंबई ने जयवर्धने को अपना कोच बनाया था और पहले ही सीजन में उन्होंने टीम को चैंपियन बनाते हुए इस फैसले को सही साबित किया था। 2018 में उनकी टीम खिताब नहीं जीत सकी थी, लेकिन 2019 में उन्होंने दमदार वापसी करते हुए चौथी बार खिताब पर अपना कब्जा जमाया था। इसके बाद 2020 में भी मुंबई चैंपियन बनी थी और खिताब डिफेंड करने वाली केवल दूसरी ही टीम बनी थी। मुंबई के साथ जयवर्धने छह सीजन बिता चुके हैं और इस दौरान टीम ने काफी सफलता हासिल की है।

इस सीजन बेहद निराशाजनक रहा मुंबई का प्रदर्शन

पिछले सीजन रन-रेट के अंतर से प्लेऑफ में नहीं जा पाने वाली मुंबई के लिए यह सीजन बेहद निराशाजनक रहा। इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि मुंबई की टीम ने आखिरी स्थान पर रहते हुए सीजन की समाप्ति की है। इस सीजन मुंबई को केवल चार ही मैचों में जीत मिली। पहले आठ मैच लगातार हारते हुए उन्होंने सीजन की शुरुआत ही बेहद खराब तरीके से की थी।

हालांकि, मुंबई चैंपियन टीम है और अगले सीजन वे दमदार वापसी करने की पूरी कोशिश करेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment