Create

पूर्व कप्तान को टीम में शामिल करने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पास जाने की तैयारी में सिडनी सिक्सर्स

बिग बैश के फाइनल से पहले पर्थ और सिडनी के कप्तान
बिग बैश के फाइनल से पहले पर्थ और सिडनी के कप्तान

ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश (Big Bash) का फाइनल मुकाबला पर्थ स्कॉर्चर्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच 28 जनवरी को खेला जाएगा। स्कॉर्चर्स और सिक्सर्स लीग की सबसे सफल टीमें हैं। दोनों के पास तीन-तीन खिताब है। इस साल की विजेता लीग की सबसे सफल टीम बन जाएगी लेकिन फाइनल से पहले सिडनी सिक्सर्स के सामने खिलाड़ियों की चोट बड़ी परेशानी बन गई है। स्टीव ओ'कीफ, जॉर्डन सिल्क, कप्तान मोइसिस हेनरिक्स और डेनियल ह्यूज चोटिल हैं। कोरोना वजह से फिलिप्स, जैक एडवर्ड्स और मिकी एडवर्ड्स भी नहीं खेल पाएंगे। जैक और मिकी आइसोलेशन में हैं और विक्टोरिया सरकार की तरफ से छुट मिलने के बाद ही खेल पाएंगे। ऐसे में सिक्सर्स के लिए प्लेइंग इलेवन के लिए भी खिलाड़ी पूरे करने में परेशानी हो रही है।

इसे देखते हुए सिडनी सिक्सर्स स्टीव स्मिथ (Steven Smith) को फाइनल में खेलने की अनुमति देने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पास जाने की तैयारी में है। टीम ने फाइनल्स के मैचों के लिए अपने पूर्व कप्तान स्मिथ को टीम में शामिल करने की अनुमति मांगी थी, लेकिन अन्य स्टेट एसोसिएशन के विरोध की वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अनुमति नहीं दी। चैलेंजर मैच से पहले जोस फिलिप्स के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद भी सिक्सर्स ने स्मिथ को शामिल करने की मांग की थी, लेकिन सीए ने मांग खारिज कर दी। जिसके बाद टीम को अपने असिस्टेंट कोच जे लेंटन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना पड़ा था।

स्मिथ ने लीग में अभी तक 24 मैच ही खेले हैं

बिग बैश ऑस्ट्रेलिया की प्रमुख टी20 लीग है और स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख खिलाड़ी। इसके बाद भी पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने बिग बैश लीग में अभी तक 24 मैच खेले हैं। उन्होंने चौथे से आठवें सीजन के बीच एक भी मैच नहीं खेला था। टूर्नामेंट के पहले सीजन को टीम ने उन्हीं की कप्तानी में अपने नाम किया था। सिक्सर्स की टीम चैंपियंस लीग टी20 भी जीत चुकी है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment