Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी 2019: सातवें राउंड के सभी मैचों की रिपोर्ट

FEATURED WRITER
न्यूज़
3.52K   //    02 Mar 2019, 17:24 IST

Enter caption

2 मार्च को सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी 2019 में कुल मिलाकर पांच ग्रुप में 17 मैच खेले गए। तमिलनाडु के लिए मुरली विजय ने शानदार शतकीय पारी खेली, तो कर्नाटक के लिए श्रेयस गोपाल ने गेंद के साथ शानदार काम करते हुए हैट्रिक ली। इसके अलावा पहले दौर का सफर भी समाप्त हुआ और सभी ग्रुप से दो-दो टीमों ने अगले दौर के लिए क्वालीफाई किया। ग्रुप ए से (झारखंड और दिल्ली), ग्रुप बी से (विदर्भ और गुजरात), ग्रुप से (मुंबई और रेलवे), ग्रुप डी से (कर्नाटक और बंगाल) और ग्रुप ई से (उत्तरप्रदेश और महाराष्ट्र) ने क्वालीफाई किया।

इसके अलावा भारतीय टीम में वापसी के लिए संघर्ष कर रहे अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह और सुरेश रैना ने अपने प्रदर्शन से काफी निराश किया। युवराज सिंह को दो मुकाबलों में अच्छी शुरूआत मिली, लेकिन वो उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। दूसरी तरफ रैना और रहाणे ने भी अबतक काफी निराश किया, लेकिन दोनों की टीमें अगले दौर के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। इसी वजह से इन दोनों खिलाड़ियों के पास अच्छा करने का मौका होगा।

आइये नज़र डालते हैं पांचवें राउंड में खेले गए सभी मैचों के परिणामों पर:

# ग्रुप ए:

Enter caption

ग्रुप ए में दिल्ली ने नागालैंड को 7 विकेट से, झारखंड ने केरल को 5 विकेट से और आंध्रा ने मणिपुर को 91 रनों से हराया। नागालैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अदित्या के 64 रनों के बावजूद 118 रनों पर ढेर हो गए, जिसे दिल्ली ने हितेन दलाल की 81 रनों की पारी की बदौलत 3 विकेट खोकर 12.3 ओवर में ही हासिल कर लिया।

केरल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 176-6 का स्कोर बनाया, जिसे झारखंड ने सौरभ तिवारी (50) और आनंद सिंह (72) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 19.1 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

आंध्रा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अश्विन (71), प्रनित (71) और रिकी भुई (57) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 252-4 का स्कोर बनाया। इसके जवाब में मणिपुर की टीम 161-5 का स्कोर ही बना पाई।


1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...