Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019: तमिलनाडु और दिल्ली की टीम का ऐलान, रविचंद्रन अश्विन और इशांत शर्मा बने कप्तान

  • मुरली विजय को तमिलनाडु टीम में जगह नहीं मिली है
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Feb 2019, 18:27 IST

Enter caption

21 फरवरी से शुरू हो रहे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए दिल्ली और तमिलनाडु की टीम का ऐलान किया गया है। तमिलनाडु टीम का कप्तान रविचंद्रन अश्विन को बनाया गया है और दिल्ली की अगुवाई तेज गेंदबाज इशांत शर्मा करेंगे।

तमिलनाडु की टीम में अनुभवी बल्लेबाज मुरली विजय को नहीं शामिल किया गया है। टीम से बाहर चल रहे अश्विन के लिए खेल के सीमित प्रारूप में वापसी करने का सुनहरा मौका होगा। युवा ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने चोट के बाद वापसी की है। उन्हें टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है। न्यूज़ीलैंड दौरे में अच्छा प्रदर्शन करने वाले विजय शंकर को भी 16 सदस्यी टीम में शामिल किया गया है।

अनुभवी बल्लेबाज मुरली विजय टीम में जगह बनाने में असफल रहे। वह अपने हालिया प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित नहीं कर पाए। तमिलनाडु के रणजी टीम के कप्तान बाबा इंद्रजीत को भी टीम में शामिल किया है, जबकि उनके भाई बाबा अपराजित नहीं टीम में अपनी जगह नही बना सके।

तमिलनाडु की टीम 21 फरवरी से राजस्थान के खिलाफ अपने सफर की शुरूआत करेगी।


दिग्गज गेंदबाज ईशांत शर्मा, दिल्ली की टीम के कप्तान नियुक्त

Enter caption

भारत की एकदिवसीय टीम से बाहर चल रहे ईशांत शर्मा को, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में दिल्ली की टीम का कप्तान चुना गया है। वह इस टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित करना चाहेंगे।

अंडर 19 विश्वकप के स्टार बल्लेबाज मनजोत कालरा को टीम में चुना गया है। उन्होंने अंडर-19 विश्वकप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाया था। पिछली बार टीम की कप्तानी प्रदीप सांगवान ने की थी। उन्हें टीम में नहीं चुना गया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए ऋषभ पंत का चुना जाना निश्चित है, उनकी अनुपस्थिति में ध्रुव शौरी और हिम्मत सिंह बल्लेबाजी की जिम्मा उठायेंगे। उन्मुक्त चंद की टीम में वापसी हुई है, वह पिछले टूर्नामेंट में अपनी जगह बनाने में नाकामयाब हुए थे। टीम में नीतीश राणा, ध्रुव शौरी, उन्मुक्त चंद जैसे बल्लेबाज हैं जबकि पवन नेगी और ललित यादव के रूप में दो उपयोगी ऑलराउंडर शामिल है। गेंदबाजी मे ईशांत शर्मा का साथ नवदीप सैनी निभाते हुए नजर आएंगे।


मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए तमिलनाडु और दिल्ली की टीमें:

तमिलनाडु: आर अश्विन (कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, एन जगदीसन (विकेट कीपर), हरि निशांत, एम शाहरुख खान, बी इंद्रजीत, आर विवेक, टी नटराजन, एम मोहम्मद, जे कौसिक, साई किशोर, एम अश्विन , एनएस चतुर्वेदी, विजय शंकर, वी अथिसयाराज डेविडसन, अभिषेक तंवर

Advertisement

दिल्ली: इशांत शर्मा (कप्तान), नितीश राणा, ध्रुव शौरी, हिम्मत सिंह, उन्मुक्त चंद, मनजोत कालरा, हितेन दलाल, ललित यादव, पवन नेगी, नवदीप सैनी, सुभाष भाटी, प्रांशु विजयराण, वरुण सूद, अनुज रावत(कीपर)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 14 Feb 2019, 18:33 IST
Advertisement
Fetching more content...