Create

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी - तमिलनाडु ने राजस्थान को हराकर फाइनल में प्रवेश किया

Photo - BCCI
Photo - BCCI

तमिलनाडु ने राजस्थान को सात विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy 2021) के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल में राजस्थान ने पहले खेलते हुए 154/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में तमिलनाडु ने 19वें ओवर में ही सिर्फ तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। तमिलनाडु की तरफ से अरुण कार्तिक ने 54 गेंदों में 89 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और 20 ओवर में 154 रन बनाये। कप्तान अशोक मेनारिया ने 32 गेंदों में 51 रनों की धुआंधार पारी खेली, वहीं अर्जित गुप्ता ने 35 गेंदों में 45 रनों का योगदान दिया। सलामी बल्लेबाज आदित्य गढ़वाल ने 29 रन बनाये। तमिलनाडु की तरफ से एम मोहम्मद ने 24 रन देकर चार विकेट लिए। उनके अलावा आर साई किशोर ने दो और सोनू यादव, बाबा अपराजित एवं मुरुगन अश्विन ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में तमिलनाडु की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 17 के स्कोर तक उनके दो विकेट गिर चुके थे। इसके बाद अरुण कार्तिक ने पहले एन जगदीशन (28) के साथ तीसरे विकेट के लिए 52 रन जोड़े और उसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक (26*) के साथ चौथे विकेट के लिए 89 रनों की अविजित साझेदारी निभाकर टीम को फाइनल में पहुंचा दिया। अरुण कार्तिक ने अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के लगाए।

फाइनल में तमिलनाडु का सामना पंजाब और बड़ौदा के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2020-21 का फाइनल मुकाबला 31 जनवरी को अहमदाबाद में ही खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: T10 League 2021 - मुंबई इंडियंस के पूर्व खिलाड़ी की तूफानी पारी गई बेकार

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment