युवराज सिंह का भारत के लिए सबसे तेज T20 अर्धशतक का रिकॉर्ड टूटा, 25 वर्षीय बल्लेबाज ने किया बड़ा कारनामा 

England v India - Twenty20 Super Eights
England v India - Twenty20 Super Eights

भारतीय घरेलू क्रिकेट के प्रमुख टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के मौजूदा संस्करण की शुरुआत 16 अक्टूबर से हुई और इस टूर्नामेंट के दूसरे दिन ही एक बड़ा रिकॉर्ड टूट गया। रेलवे के बल्लेबाज आशुतोष शर्मा (Ashutosh Sharma) ने किसी भी भारतीय द्वारा सबसे तेज टी20 अर्धशतक का रिकॉर्ड बना दिया और पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के 16 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया। ग्रुप सी के मुकाबले में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ आशुतोष ने सिर्फ 11 गेंदों में अर्धशतक जड़ा और युवराज के 12 गेंदों में सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड को अपना बनाया।

युवराज सिंह ने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ एक तूफानी पारी खेली थी और बड़ा रिकॉर्ड बनाया था। 19 सितम्बर को टूर्नामेंट के 21वें मुकाबले में युवराज सिंह ने सिर्फ 16 गेंदों में तीन चौके और सात छक्के की मदद से 58 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 12 गेंदों में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड बनाया था, जो कि 26 सितम्बर, 2023 तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी कायम था लेकिन नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी ने 27 सितम्बर को एशियन गेम्स में मंगोलिया के खिलाफ 9 गेंदों में अर्धशतक बनाकर युवराज के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था।

आशुतोष शर्मा ने एक भारतीय के तौर पर जड़ा सबसे तेज T20 अर्धशतक

अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ आशुतोष शर्मा उस समय बल्लेबाजी के लिए जब रेलवे ने 15 ओवर में 131/4 का स्कोर बना लिया था और टीम की पारी में पांच ओवर शेष थे। यहाँ से उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और सिर्फ 12 गेंदों में आठ छक्के और एक चौके की मदद से 53 रन बनाये। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 441.66 का रहा।

25 वर्षीय बल्लेबाज ने रेलवे के लिए अभी तक ज्यादा टी20 मुकाबले नहीं खेले हैं और यह उनका टीम के लिए दूसरा ही मुकाबला था। उन्होंने मध्य प्रदेश के लिए 2018 में अपना टी20 डेब्यू किया था और आखिरी बार यह प्रारूप 2019 में खेला था। उन्होंने 2019 में एमपी के लिए एक लिस्ट ए गेम भी खेला था। वहीं, अभी फर्स्ट क्लास डेब्यू नहीं किया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now