टी नटराजन को तमिलनाडु की टीम से किया गया रिलीज

बीसीसीआई के कहने पर टी नटराजन (T Natarajan) को तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन ने रिलीज कर दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज के लिए टी नटराजन की बेहतर तैयारी के लिए यह कदम उठाया गया है। टी नटराजन तमिलनाडु की टीम के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने वाले थे लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार तमिलनाडु क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने कहा कि हमें लिखित में ऐसा कुछ नहीं मिला लेकिन टीम मैनेजमेंट चाहता है कि नटराजन बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में जाकर तैयारी करे। बाद में एक अन्य अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि दूसरे खिलाड़ी का नाम शामिल करते हुए बीसीसीआई के अनुरोध पर टी नटराजन को टीम से रिलीज कर दिया गया है।

टी नटराजन ऑस्ट्रेलिया में बेहतर रहे

ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए गए टी नटराजन ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। उन्होंने टी20 सीरीज के बाद एकदिवसीय क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन किया और अंत में वह टेस्ट क्रिकेट खेलने में भी सफल रहे। ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में उन्हें खेलने का मौका मिला था। ऑस्ट्रेलिया में बेहतरीन खेल के बाद हर जगह टी नटराजन की चर्चा देखने को मिली और हीरो की तरह उनका भारत आने पर स्वागत किया गया था।

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को पांच टी20 और तीन एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज खेलनी है। मार्च में अहमदाबाद में टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। इसके बाद वनडे सीरीज के लिए दोनों टीमों को पुणे जाना होगा।

फ़िलहाल भारत और इंग्लैंड की टीमें टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है। पहले टेस्ट मैच हारकर भारतीय टीम अब पीछे चल रही है। दूसरे मैच भी चेन्नई में ही खेला जाना है। देखना होगा कि अब टीम इंडिया की रणनीति क्या होती है और अंतिम इलेवन के रूप में कौन सी टीम सामने आती है। इंग्लैंड के हौसले बुलंद है।

Quick Links

Edited by निरंजन