Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

T10 लीग 2019: मराठा अरेबियंस ने फाइनल में डेक्कन ग्लेडिएटर्स को हराकर खिताब पर किया कब्जा

FEATURED WRITER
न्यूज़
24 Nov 2019, 23:21 IST

मराठा अरेबियंस का जबरदस्त प्रदर्शन
मराठा अरेबियंस का जबरदस्त प्रदर्शन

अबुधाबी में टी10 लीग 2019 के फाइनल मुकाबले में मराठा अरेबियंस ने डेक्कन ग्लेडिएटर्स को 8 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा किया। डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 87-8 का स्कोर बनाया, जिसे मराठा अरेबियंस की टीम ने दो विकेट खोकर आठवें ओवर में हासिल कर लिया। चैडविक वॉल्टन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। क्रिस लिन (371) को टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

इससे पहले मराठा अऱेबियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। डेक्कन की शुरुआत बेहद खराब रही, कप्तान शेन वॉटसन (1), मोहम्मद शहजाद (14) और किरोन पोलार्ड (5) जैसे बड़े खिलाड़ी फ्लॉप रहे और 34 के स्कोर तक ही टीम ने 4 विकेट गंवा दिए थे। भानुका राजपकसा (23) और आसिफ खान (25) ने 35 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने का प्रयास किया। हालांकि मराठा के गेंदबाजों ने एक बार फिर अंतिम ओवरों में विकेट चटकाए, जिसके कारण ग्लेडिएटर्स की टीम 87 का स्कोर बना पाई। मराठा अरेबियंस की तरफ से ड्वेन ब्रावो ने 2, तो लसिथ मलिंगा, मिचेल मैक्लेनेघन और कसुन रजीता ने एक-एक विकेट लिया। चैडविक वॉल्टन ने रनआउट की अनोखी हैट्रिक लगाई। वो ग्लेडिएटर्स की पारी के आखिरी तीन गेंदों पर हुए रनआउट (बेन कटिंग, प्रिटोरियस और आसिफ खान) में शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका

88 का स्कोर पीछा करने उतरी मराठा अरेबियंस को क्रिस लिन और चैडविक वॉल्टन ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 56 रनों की तेज साझेदारी की और इसी स्कोर पर लिन (16) का विकेट गिरा। इसके बाद लिथ भी कुछ खास नहीं कर पाए और 2 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में वॉल्टन (26 गेंदों में 51* रन) और नजीबुल्लाह (12*) ने मिलकर टीम को जीत दिलाई। नजीबुल्लाह ने छक्का लगाकर टीम को खिताबी जीत दिलाई।

युवराज सिंह का बतौर खिलाड़ी इस साल यह जीतने वाला दूसरा प्रमुख टूर्नामेंट है। इससे पहले उन्होंने मुंबई इंडियंस के साथ रहते आईपीएल 2019 का खिताब भी जीता था। मराठा अरेबियंस ने टूर्नामेंट में सिर्फ एक मैच हारा और एक मुकाबला उनका रद्द हो गया था। इसके अलावा टीम ने पूरे टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन किया।

इससे पहले तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में कलंदर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 109-3 का स्कोर बनाया, जिसे बांग्ला टाइगर्स की टीम ने आखिरी ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। थिसारा परेरा ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। आंद्रे फ्लेचर (30 गेंदों में 52 रन) को शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...