T10 League 2020/21 - क्रिस गेल अबुधाबी की टीम का हिस्सा बने

क्रिस गेल
क्रिस गेल

टी10 लीग का अगला संस्करण यूएई में अगले महीने से खेला जाएगा। शनिवार को घरेलू फ्रेंचाइजी टीम अबुधाबी ने एक बड़ा ऐलान किया। अबुधाबी ने दिग्गज विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को आगामी सीजन के लिए आइकन प्लेयर के तौर पर साइन किया है।

क्रिस गेल दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं और दुनियाभर की टी20 लीग्स में उन्होंने अपना नाम कमाया है। वो वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे पॉपुलर खिलाड़ियों में से एक हैं। हालांकि पिछली बार टी10 लीग टूर्नामेंट में उन्होंने हिस्सा नहीं लिया था। 2018 में वो केरला नाइट्स की टीम का हिस्सा जरुर थे।

टीम अबुधाबी ने ट्विटर के जरिए क्रिस गेल को साइन किए जाने का ऐलान किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा "यूनिवर्स बॉस, टीम अबुधाबी में आपका स्वागत है।"

ये भी पढ़ें: AUS vs IND - पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की हार के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

क्रिस गेल के अलावा टीम अबुधाबी में और भी कई दिग्गज खिलाड़ी हैं

क्रिस गेल के अलावा टीम अबुधाबी में ल्यूक राइट जैसे टी20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी हैं। होम टीम ने 4 खिलाड़ियों को इस सीजन के लिए रिटेन किया है। ल्यूक राइट के अलावा हेडन वॉल्श जूनियर, अविष्का फर्नांडो और रोहन मुस्तफा को भी टीम अबुधाबी ने रिटेन किया है। क्रिस गेल के टीम में होने से अबुधाबी को निश्चित तौर पर काफी मजबूती मिलेगी।

2018 के टी10 लीग सीजन में क्रिस गेल ने केरला नाइट्स के लिए कुल 6 मुकाबले खेले थे और 5 पारियों में 144.64 की शानदार स्ट्राइक रेट से 81 रन बनाए थे।

पिछले सीजन टीम अबुधाबी को 6 में से केवल 2 ही मैचों में जीत मिली थी और वो प्वॉइंट्स टेबल में छठे पायदान पर रहे थे। इस लीग का अगला संस्करण 28 जनवरी 2021 से शुरु होगा और 6 फरवरी तक चलेगा।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट इतिहास में भारतीय टीम के 3 सबसे कम स्कोर

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now