Watch Video: पहले हिट विकेट फिर रन आउट, एक गेंद पर दो बार आउट होकर भी पाकिस्तानी बल्लेबाज नहीं लौटा पवेलियन, इस नियम ने बचाया  

शान मसूद पर किस्मत मेहरबान (Photo Credit: VitalityBlast X)
शान मसूद पर किस्मत मेहरबान (Photo Credit: VitalityBlast X)

Shan Masood Viral Video: क्रिकेट के खेल में मेहनत के साथ-साथ किस्मत की भूमिका काफी बड़ी होती है। बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी हो या फील्डिंग हो हर जगह पर किस्मत की काफी जरूरत होती है। इंग्लैंड में खेली जा रही टी20 ब्लास्ट क्रिकेट लीग से एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है जिसमें पाकिस्तानी बल्लेबाज शान मसूद पर किस्मत मेहरबान नजर आ रही है। दरअसल, पाकिस्तानी बल्लेबाज शान मसूद एक ही गेंद पर हिट विकेट और रन आउट दोनों होने के बाद भी पवेलियन जाने से बच जाते हैं। शान मसूद के साथ घटी इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

आउट होकर भी नॉटआउट रहे शान मसूद

20 जून को यॉर्कशायर के लिए खेल रहे शान मसूद ने लंकाशायर के गेंदबाज जैक ब्लैथरविक की गेंद पर स्कूप शॉट लगाने की कोशिश की। इस कोशिश में उनका पैर विकेटों पर जा लगा और वह हिट विकेट हो जाते हैं। हालांकि तभी अंपायर ने नो बॉल का इशारा करते हैं। शान ने खुद को आउट मानकर क्रीज छोड़ दिया था लेकिन अंपायर के निर्णय को देख कर फील्डर ने शान मसूद को रन आउट कर देते हैं।

नो बॉल होने की वजह से शान मसूद हिट विकेट से तो बच गए थे लेकिन रन आउट को लेकर सभी खिलाड़ी में संशय बना हुआ था। हालांकि एमसीसी के नियम 37.1 ने शान को आउट होने से बचा लिया। दरअसल, शान ने यह सोचकर क्रीज छोड़ा था कि वह आउट हो गए हैं। वह रन नहीं भाग रहे थे। इसी वजह से अंपायर ने शान मसूद को नॉट आउट करार दिया और वह एक गेंद पर दो बार आउट होकर भी पवेलियन जाने बच गए। शान मसूद के साथ घटी इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। टी20 ब्लास्ट ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से भी इस घटना का वीडियो शेयर किया है।

शान मसूद ने इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाया और लंकाशायर के गेंदबाजों के खिलाफ 41 गेंदों पर 61 रन की विस्फोटक पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्कों जड़े। शान मसूद की पारी के बदौलत यॉर्कशार ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 173 रन बनाए। जिसके जवाब में लंकाशायर की टीम 8 विकेट खोकर 166 रन ही बना सकी और 7 रनों से यह मुकाबला हार गई।

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now