Create
Notifications

दक्षिण अफ्रीका का पूर्व खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में नामीबिया से खेलेगा

Sussex Sharks v Essex Eagles - T20 Vitality Blast 2020
Sussex Sharks v Essex Eagles - T20 Vitality Blast 2020
Naveen Sharma
visit

पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी (South Afirca) खिलाड़ी डेविड विएसे (David Wiese) अब टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) में नामीबिया (Namibia) की तरफ से खेलेंगे। नामीबिया के कोच पियरे डी ब्रुइन ने हाल ही में एक साक्षात्कार में इस बात का खुलासा किया। डेविड विएसे ने दक्षिण अफ्रीका एक लिए अंतिम बार 2016 में मुकाबला खेला था। इसके बाद वह कोलपैक डील के तहत दक्षिण अफ्रीका को छोड़ इंग्लैंड में खेलने चले गए थे।

दक्षिण अफ़्रीकी टीम के लिए विएसे ने 6 एकदिवसीय मैचों के अलावा 20 टी20 मैचों में शिरकत की है। वनडे में उनके नाम 102 और टी20 में 92 रन है। इसी प्रकार उन्होंने एकदिवसीय मैचों में 9 और टी20 में 24 विकेट हासिल किये हैं। वह बतौर ऑल राउंडर दक्षिण अफ्रीका की टीम में खेलते थे। इसके बाद उन्होंने कोलपैक डील के तहत टीम को छोड़ने का निर्णय लिया और इंग्लैंड में जाकर खेलने लगे।

पियरे डी ब्रुइन ने बताया कि डेविड विएसे नामीबिया के लिए खेलने के योग्य हैं क्योंकि उनके पिता का जन्म देश में हुआ था। डी ब्रुइन ने नामीबिया का प्रतिनिधित्व करने के लिए 255 टी20 मैचों के एक अनुभवी खिलाड़ी के टीम में होने पर उत्साह व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि डेविड के पिता का जन्म यहां हुआ था, इसलिए वह नामीबिया के लिए खेलने के योग्य हैं। वह इंग्लैंड में टी20 ब्लास्ट में खेल रहे हैं लेकिन उसके बाद हमारे साथ शामिल होंगे और विश्व कप के बाद भी उपलब्ध हैं, इसलिए मैं इसे लेकर बहुत उत्साहित हूं। नामीबिया के कोच ने यह भी कहा कि उनकी टीम ससेक्स क्वार्टर फ़ाइनल में है, इसलिए हमें देखना होगा कि वह वहाँ कितनी दूर पहुँचते हैं।

नामीबिया के लिए डेविड विएसे के आने से फायदा यही होगा कि उनके पास इतना अनुभव रखने वाला कोई अन्य खिलाड़ी नहीं है। इंग्लैंड में खेलने का अनुभव रखने वाले विएसे के आने से टीम का उत्साह भी बढ़ेगा और निश्चित रूप से मजबूती भी आएगी।

नामीबिया की बैटिंग और गेंदबाजी दोनों विभागों में डेविड विएसे एक उपयोगी खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। हालांकि टीम के बेहतर प्रदर्शन के लिए सामूहिक एकजुटता से खेलने की आवश्यकता भी होगी।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now