Create

महेंद्र सिंह धोनी को मेंटर बनाने को लेकर वीरेंदर सहवाग की बड़ी प्रतिक्रिया

महेंद्र सिंह धोनी टी20 वर्ल्ड कप में टीम के साथ रहेंगे
महेंद्र सिंह धोनी टी20 वर्ल्ड कप में टीम के साथ रहेंगे
निरंजन

बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान करने के साथ ही महेंद्र सिंह धोनी को भी टीम का मेंटर नियुक्त किया है। इसको लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंदर सहवाग का बयान आया है। सहवाग ने कहा है कि मुझे ख़ुशी है कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने टीम का मेंटर बनने का ऑफर स्वीकार कर लिया।

सहवाग ने पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि एमएस ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का मेंटर बनने का ऑफर स्वीकार कर लिया। मुझे पता है कि बहुत से लोग चाहते हैं कि एमएस को फिर से भारतीय क्रिकेट की मुख्यधारा में वापस आना चाहिए और मेंटर के रूप में शामिल होना सबसे अच्छी बात है जो हो सकती थी।

सहवाग ने यह भी कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शर्मीले स्वभाव के क्रिकेटर आते हैं, जो कप्तान के पास जाकर बात करने में हिचकिचाते हैं। महेंद्र सिंह धोनी आसानी से उपलब्ध रहते थे और उनसे खिलाड़ी आकर बात कर सकते थे। युवा खिलाड़ियों की समस्याओं का हल करने के लिए वह परफेक्ट हैं। वीरू ने यह भी कहा कि महेंद्र सिंह धोनी फील्डिंग की सजावट करने में असाधारण हैं। उनकी समझ काफी बेहतरीन है जो टीम के काम आएगी।

टीम को धोनी के अनुभव का फायदा जरुर मिलेगा
टीम को धोनी के अनुभव का फायदा जरुर मिलेगा

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने धोनी से बात करने के बाद उनकी नियुक्ति मेंटर के तौर पर की है। बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने इस बारे में बताया था कि धोनी की सहमति से ही उनको मेंटर बनाया गया है। धोनी को नियुक्ति मिलने के बाद उनके फैन्स भी काफी खुश नजर आए और ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं भी देखने को मिली।

आईसीसी इवेंट्स में धोनी की समझ और अनुभव को देखते हुए ही उनको मेंटर बनाया गया है। धोनी ने टी20 और वनडे वर्ल्ड कप के अलावा अपनी कप्तानी में आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी भी जीती है। ऐसे में उनके अनुभव का लाभ उठाने के लिए बीसीसीआई ने उन्हें ड्रेसिंग रूप का हिस्सा बनाने का निर्णय लिया। देखना होगा कि टी20 वर्ल्ड कप में टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा।


Edited by निरंजन

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...