Create
Notifications

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्म अप मैच में काफी ज्यादा निराश किया 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजी में काफी निराश किया
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजी में काफी निराश किया
Narender
visit

भारतीय टीम (Indian Team) ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup) अभियान की शुरुआत 18 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्म अप मैच के साथ की। भारत ने इस मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी।

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 188-5 का स्कोर खड़ा किया और भारतीय टीम ने इस स्कोर को 3 विकेट खोकर आसानी से एक ओवर श्रेष रहते इस स्कोर को हासिल कर लिया। भारत के लिए गेंद के साथ मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाए और उनके अलावा जसप्रीत बुमराह एवं राहुल चाहर को एक-एक विकेट मिला।

इसके साथ ही केएल राहुल (24 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 51 रन) और इशान किशन (46 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्के की मदद से 70* रन) ने तूफानी अर्धशतकीय पारी खेलते हुए भारत को जबरदस्त शुरुआत दिलाई। अंत में ऋषभ पंत (14 गेंदों में एक चौके और 3 छक्कों की मदद से 29* रन) ने भी शानदार पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई।

हालांकि कुछ भारतीय खिलाड़ी ऐसे भी थे जिन्होंने पहले वॉर्म अप मैच में काफी ज्यादा निराश किया। इस आर्टिकल में ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के ऊपर नजर डालेंगे।

#) भुवनेश्वर कुमार

Jonny Bairstow's brilliant 49 and Moeen Ali's quick unbeaten 43 helps England post a total of 188 in the warm-up match against India.#IND #ENG #T20WorldCup https://t.co/s40C3CfVHC

भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्म अप मैच में काफी निराश किया। भुवी ने 4 ओवरों में बिना कोई विकेट लिए 13.50 की इकॉनमी रेट से 54 रन दिए। भुवी नई गेंद से भी महंगे साबित हुए और अंतिम ओवरों में भी वो रनों की गति रोकने में कामयाब नहीं हुए।

भुवनेश्वर कुमार ने आखिरी ओवर में 21 रन दिए, जिसमें उनके खिलाफ मोइन अली ने दो छक्के और एक चौका भी लगाया था। भुवनेश्वर कुमार इसी तरह खराब गेंदबाजी करते हुए महंगे साबित होंगे तो निश्चित ही भारतीय टीम के लिए यह अच्छे संकेत नहीं है। देखना होगा कि भुवी आने वाले मैचों में किस तरह वापसी करते हैं।

#) विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने निराश किया
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने निराश किया

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली वॉर्म अप मुकाबले में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए, लेकिन वो ज्यादा प्रभावित करने में कामयाब नहीं हुए। 8.2 ओवरों में 82-1 के स्कोर पर विराट कोहली की बल्लेबाजी आई थी। कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वो पूरी तरह से विफल हुए।

विराट कोहली ने 13 गेंदों में बिना कोई बाउंड्री के सिर्फ 11 रन बनाए। इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 84.62 का रहा और वो 13वें ओवर में 125 के स्कोर पर आउट हुए। भारतीय टीम उम्मीद करेगी कि पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले से पहले कोहली फॉर्म में वापसी करते हुए अच्छी पारी खेले।

#) राहुल चाहर

INNINGS BREAK!3⃣ wickets for @MdShami11 1⃣ wicket each for @Jaspritbumrah93 & @rdchahar1 England post 188/5 on the board. The #TeamIndia chase to begin shortly. #INDvENG #T20WorldCup 📸: Getty Images https://t.co/Cl74JvsGbv

लेग स्पिनर राहुल चाहर का चयन भारतीय टीम में काफी चर्चा का विषय रहा है और हर कोई चहल के चयन की उम्मीद कर रहा था। पहले वॉर्म अप मुकाबले में राहुल चाहर को पूरा मौका मिला, लेकिन वो काफी महंगे साबित हुए। राहुल चाहर ने जरूर डेविड मलान का विकेट लिया, लेकिन इसके अलावा वो रनों की गति रोकने में कामयाब नहीं हुए। राहुल चाहर ने 4 ओवरों में 10.80 की इकॉनमी रेट से 43 रन दिए और उन्हें एक विकेट मिला।

Edited by Narender
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now