Create

आयरलैंड ने नीदरलैंड्स को 7 विकेट से हराया, T20 World Cup में कर्टिस कैम्फर का चौंकाने वाला रिकॉर्ड 

आयरलैंड के कर्टिस कैम्फर ने चार गेंदों में चार विकेट लेकर चौंकाया
आयरलैंड के कर्टिस कैम्फर ने चार गेंदों में चार विकेट लेकर चौंकाया

T20 World Cup 2021 के तीसरे मैच में नीदरलैंड्स ने आयरलैंड को 7 विकेट से हराकर जीत के साथ शुरुआत की है। अबू धाबी में खेले गए ग्रुप ए के मुकाबले में नीदरलैंड्स की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में सिर्फ 106 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में आयरलैंड ने तीन विकेट खोकर 16वें ओवर में जीत हासिल कर ली। आयरलैंड के कर्टिस कैम्फर ने चौंकाने वाला रिकॉर्ड बनाते हुए चार गेंदों में लगातार चार विकेट लिए और टी20 अंतरराष्ट्रीय में ऐसा करने सिर्फ तीसरे गेंदबाज बने।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर में बेन कूपर खाता खोले बिना रन आउट हो गए। इसके बाद पांचवें ओवर में 22 के स्कोर पर बास डी लीड भी सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए। मैक्स ओ'डॉड ने टीम को नौवें ओवर में 50 के पार पहुंचाया, लेकिन 10वें ओवर में कर्टिस कैम्फर ने मैच की दिशा ही बदल दी।

कैम्फर ने 51 के स्कोर पर कॉलिन एकरमैन (11), रयान टेन डोशेट (0), स्कॉट एडवर्ड्स (0) और रुलोफ़ वैन डर मर्व (0) को चलता किया। मैक्स ओ'डॉड ने 47 गेंदों में 51 रनों की बढ़िया अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन 17वें ओवर में 88 के स्कोर पर उनके आउट होने से टीम को सातवां झटका लगा। कप्तान पीटर सीलार (29 गेंद 21) ने लोगान वैन बीक (12 गेंद 10) के साथ मिलकर टीम को 19वें ओवर में 100 के पार पहुंचाया, लेकिन आखिरी ओवर में 105 और 106 के स्कोर पर दोनों आउट हो गए। पारी की आखिरी गेंद पर भी ब्रैंडन ग्लोवर खाता खोले बिना आउट हो गए। आयरलैंड की तरफ से कर्टिस कैम्फर के अलावा मार्क अडेयर ने तीन और जोश लिटिल ने एक विकेट लिया।

T20 World Cup - Ireland vs Netherlands
T20 World Cup - Ireland vs Netherlands

लक्ष्य के जवाब में पावरप्ले के अंदर आयरलैंड के भी दो विकेट गिरे और केविन ओ'ब्रायन 9 एवं एंडी बैलबर्नी 8 रन बनाकर आउट हुए। हालाँकि पॉल स्टर्लिंग ने गैरेथ डेलानी के साथ तीसरे विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी निभाई और टीम को जीत की राह पर डाला। 13वें ओवर में 95 के स्कोर पर गैरेथ डेलानी 29 गेंदों में 44 रन बनाकर आउट हुए।

15वें ओवर में आयरलैंड ने 100 का आंकड़ा पार किया और 16वें ओवर में 29 गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली। पॉल स्टर्लिंग 39 गेंदों में 30 और कर्टिस कैम्फर 7 गेंदों में 7 रन बनाकर नाबाद रहे। नीदरलैंड्स की तरफ से फ्रेड क्लासेन, पीटर सीलार और ब्रैंडन ग्लोवर ने एक-एक विकेट लिया।

20 अक्टूबर को ग्रुप ए में नीदरलैंड्स का सामना नामीबिया और आयरलैंड का सामना श्रीलंका के खिलाफ होगा।

T20 World Cup 2021 पहले राउंड का शेड्यूल

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment