Create
Notifications

टी20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान की फाइनल टीम का ऐलान 

मोहम्मद नबी को टीम की कमान सौंपी गयी है
मोहम्मद नबी को टीम की कमान सौंपी गयी है
Prashant Kumar

टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के लिए सभी टीमों के पास स्क्वॉड में बदलाव करने का आज अंतिम दिन है और इसी को देखते हुए कई देशों ने आज अपनी अंतिम टीम का ऐलान कर दिया है । इस लिस्ट में अब अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Cricket Team) का भी नाम शामिल हो गया है। अफगानिस्तान ने इससे पहले 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी और साथ ही दो ट्रैवेलिंग रिजर्व खिलाड़ियों का भी ऐलान किया था। अफ़ग़ानिस्तान की अंतिम टीम में कई बदलाव हुए हैं और पहले घोषित की गयी टीम में चुने गए पांच खिलाड़यों को बाहर का रास्ता दिखाया गया तथा पहले रिज़र्व लिस्ट में शामिल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फरीद अहमद को मुख्य टीम में शामिल किया गया है।

मुख्य टीम से बाहर किये गए खिलाड़ियों में से शराफुद्दीन अशरफ और दौलत जादरान को रिज़र्व खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया गया है। वहीं शापूर जादरान, कैस अहमद और अफसर ज़ज़ई को किसी भी रूप से टीम में नहीं शामिल किया गया।

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए अफगानिस्तान की टीम

मोहम्मद नबी (कप्तान), रहमानुल्ला गुरबाज (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, उस्मान गनी, मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), हशमतुल्ला शाहिदी, असगर अफगान, गुलबदीन नायब, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, हामिद हसन, फरीद अहमद, नवीन उल हक।

रिजर्व खिलाड़ी: शराफुद्दीन अशरफ, समीउल्लाह शिनवारी, दौलत जादरान, फजल हक फारूकी

25 अक्टूबर को अफगानिस्तान अपने अभियान की शुरुआत करेगा

अफगानिस्तान अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 25 अक्टूबर को ग्रुप बी के क्वालीफायर के खिलाफ करेगा। इस ग्रुप में अफगानिस्तान के अलावा भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड तथा क्वालीफाइंग से प्रवेश पाने वाली अन्य दो टीमें शामिल हैं। बड़ी टीमों के बीच अफगानिस्तान पर अच्छा करने का दवाब होगा। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि अफगानिस्तान किस तरह का प्रदर्शन करता है। प्रशंसकों को राशिद खान, नबी तथा अहमद शहजाद जैसे दिग्गजों से जबरदस्त प्रदर्शन की उम्मीद होगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...