Create
Notifications

T20 World Cup 2021 - एंडी फ्लावर बने अफगानिस्तान टीम के सलाहकार 

England U19 v India U19 - Under 19 Tri-series
England U19 v India U19 - Under 19 Tri-series
SENIOR ANALYST

आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए जिम्बाब्वे (Zimbabwe Cricket Team) के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर (Andy Flower) को अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Cricket Team) का सलाहकार नियुक्त किया गया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को इसका ऐलान किया। एंडी फ्लावर ने अफगानिस्तान क्रिकेट का बबल ज्वॉइन कर लिया है।

एंडी फ्लावर इससे पहले 2009 से लेकर 2014 तक इंग्लैंड टीम के कोच रह चुके हैं और उनकी कोचिंग में ही टीम ने 2010 में वेस्टइंडीज में हुए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का टाइटल जीता था। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एजाजुल्लाह फाजिल ने एक बयान जारी कर फ्लावर के नियुक्ति की जानकारी दी। उन्होंने कहा,

हमें ये बताते हुए खुशी हो रही हैं कि एंडी ने एसीबी ज्वॉइन कर लिया है। उन्होंने दुनिया के अलग-अलग टी20 लीग्स में हमारे कई प्लेयर्स के साथ काम किया है और उनका विशाल अनुभव हमारी टीम के काफी काम आएगा। इससे टीम को वर्ल्ड कप में काफी मदद मिलेगी।

एंडी फ्लावर के पास कोचिंग का काफी अनुभव है

आपको बता दें कि एंडी फ्लावर ने अपने करियर में 63 टेस्ट और 213 वनडे मुकाबले खेले। उन्होंने इंग्लैंड टीम की कोचिंग के अलावा दुनिया भर की कई टी20 लीग्स में भी कोच किया है। वो आईपीएल, सीपीएल, पीएसएल और द हंड्रेड में कोच रह चुके हैं और उनके आने से अफगानिस्तान टीम को निश्चित तौर पर फायदा होगा।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान ने पहली बार साल 2010 में किसी आईसीसी टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। उस साल वेस्टइंडीज में हुए टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान की टीम भी उस टूर्नामेंट का हिस्सा थी। इसके अलावा टीम ने 2019 में हुए वनडे वर्ल्ड कप में भी हिस्सा लिया था। इस बार के टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी क्योंकि इसके लिए उनके पास कई दिग्गज प्लेयर मौजूद हैं।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now