Create
Notifications

"मेरे पास उन चार छक्कों का वीडियो है और मैंने इसे 100 बार देखा है", पाकिस्तानी बल्लेबाज की बड़ी प्रतिक्रिया 

आसिफ अली ने टी20 वर्ल्ड कप में अहम भूमिका निभाई है
आसिफ अली ने टी20 वर्ल्ड कप में अहम भूमिका निभाई है
ANALYST

पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) ने इस टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में सभी को हैरान करते हुए अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है और आज टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल खेलने उतरेगी। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान जब भी मुश्किल परिस्थितियों में टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभा रहे आसिफ अली (Asif Ali) ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और अपनी टीम को मैच जितवाए। कुछ ऐसा ही उन्होंने हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ किया था, जब उन्होंने एक ओवर में चार छक्के जड़े थे। चार छक्कों को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए आसिफ अली ने कहा कि वह अभी भी इस अहसास से पूरी तरह नहीं निकले हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के 24वें मैच में पाकिस्तान का सामना अफगानिस्तान से हुआ था। इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 148 रनों का लक्ष्य रखा था। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाक को अंतिम दो ओवरों में 24 रनों की दरकार थी। आसिफ अली ने पाकिस्तान की पारी का 19वां ओवर डालने आये करीम जनत के खिलाफ चार छक्के लगाते हुए मैच को खत्म कर दिया। आसिफ ने 7 गेंदों में 25* रन की धमाकेदार पारी खेली थी।

गार्जियन के साथ एक विशेष इंटरव्यू में, आसिफ अली ने उन चार छक्कों की क्लिप को कई बार देखने का खुलासा किया। आसिफ अली ने कहा कि इस उपलब्धि को हासिल कर कार्लोस ब्रैथवेट के साथ लिस्ट में जुड़ना शानदार है। आसिफ ने कहा,

मैं भावना व्यक्त नहीं कर सकता। लेकिन जो मैं आपको बता सकता हूं वह यह है कि मेरे पास उन चार छक्कों का एक वीडियो है और मैंने इसे 100 बार देखा है। मैं हमेशा उस वीडियो को देखकर आनंद लूंगा। 2016 में कार्लोस ब्रैथवेट ने वेस्टइंडीज के लिए वर्ल्ड कप जीतने के लिए चार छक्के लगाए थे, और मैं अभी भी कल्पना नहीं कर सकता कि मैं कोई ऐसा व्यक्ति हूं जिसने एक ओवर में चार छक्के लगाए हैं। मैं अभी भी उस शानदार लम्हे का आनंद लेता हूं और मुझे विश्वास नहीं होता कि मैंने ऐसा किया।

टीम मैनेजमेंट के द्वारा मुझे मेरी भूमिका स्पष्ट तौर पर समझा दी गयी थी - आसिफ अली

आसिफ अली ने कहा कि वर्ल्ड कप से पहले टीम मैनेजमेंट ने टीम में उनकी भूमिका निर्धारित कर दी थी और इसी वजह से अब खास अभ्यास भी करते हैं। आसिफ ने आगे कहा,

मैंने पहले नेट्स में जिस तरह का अभ्यास किया, वह अब जो मैं करता हूं उससे बिल्कुल अलग है। मुझे प्रबंधन द्वारा स्पष्टता दी गई है - मेरी भूमिका सिर्फ खेल खत्म करने की है और मुझे उस योजना पर अमल करना है। इससे पहले, जब मैं अभ्यास सत्र में जाता था तो मैं वही करता था जो अन्य सभी लोग कर रहे थे, लेकिन अब मैं मैच में जो करना है उसके लिए खास अभ्यास कर रहा हूं। मैं केवल उसी प्रकार की डिलीवरी पर काम करता हूं जो मुझे मिल रही है - धीमी, बाउंसर, वाइडर - और परिणामों में नतीजा साफ़ तौर पर दिख रहा है।

Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now