Create

बांग्लादेश-स्कॉटलैंड T20 World Cup 2021 के दूसरे मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

बांग्लादेश टीम अभ्यास मैचों में बेहतर नहीं खेल पाई थी
बांग्लादेश टीम अभ्यास मैचों में बेहतर नहीं खेल पाई थी

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में आज दूसरा मैच बांग्लादेश और स्कॉटलैंड (BAN vs SCO) के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों को ग्रुप बी में रखा गया है। ओमान और पापुआ न्यू गिनी भी इसी ग्रुप का हिस्सा हैं। वॉर्म अप मैचों में बांग्लादेश का प्रदर्शन खराब रहा था। दो मैचों में टीम को पराजय का सामना करना पड़ा था। ऐसे में इस मैच में उनके ऊपर मानसिक दबाव जरुर रहेगा। श्रीलंका और आयरलैंड के खिलाफ पराजय के बाद उन्हें मुख्य इवेंट में स्कॉटलैंड की टीम का सामना करना है और इस मैच के लिए बेहतर रणनीति के साथ मैदान पर जाने की आवश्यकता होगी।

इस बीच स्कॉटलैंड ने अपने दोनों अभ्यास मैच जीते हैं और इस मुकाबले में वे आत्मविश्वास से भरपूर होंगे। स्कॉटिश पक्ष ने 12 अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत हासिल की थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 122-6 का स्कोर बनाया। जवाब में डच टीम 91 रन पर आउट हो गई। मार्क वॉट और क्रिस ग्रीव्स ने चार-चार विकेट लेकर अपनी टीम को जीत की ओर अग्रसर किया। बांग्लादेश के पास कुछ धाकड़ खिलाड़ी हैं और शाकिब अल हसन भी अब टीम में होंगे, ऐसे में उनका पलड़ा भारी कहा जा सकता है।

संभावित एकादश

Bangladesh

महमुदुल्लाह (कप्तान), मुशफिकुर रहीम, लिटन दास, अफीफ होसैन, मोहम्मद नईम शेख, शाकिब अल हसन, सौम्य सरकार, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान, नासूम अहमद, तस्कीन अहमद, मोहम्मद सैफुद्दीन

Scotland

काइल कोट्जर (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस, कैलम मैकलियोड, जॉर्ज मुन्से, डायलन बज, रिची बेरिंग्टन, माइकल लीस्क, सफयान शरीफ, हमजा ताहिर, मार्क वॉट, ब्रैड व्हील

पिच और मौसम की जानकारी

ओमान की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए अनुकूल है। यहां के मैचों के नतीजे में टॉस की कोई खास भूमिका नहीं रही। अगर दोनों टीमों को अपने अभियान की शुरुआत शानदार तरीके से करनी है, तो रणनीति को अच्छी तरह से लागू करना होगा। स्पिनरों की भूमिका इस विकेट पर ज्यादा बेहतर रहने की संभावना है।

BAN vs SCO मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मैच शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा और इसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है। डिजनी-हॉटस्टार पर भी मैच का सीधा प्रसारण होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment