Create

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी प्लेइंग XI

ऑस्ट्रेलिया की टीम के कुछ खिलाड़ी इस समय चोटिल चल रहे हैं, वर्ल्ड कप तक वे फिट हो सकते हैं
ऑस्ट्रेलिया की टीम के कुछ खिलाड़ी इस समय चोटिल चल रहे हैं, वर्ल्ड कप तक वे फिट हो सकते हैं

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने यूएई में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) के लिए गुरुवार को अपनी टीम का ऐलान कर दिया। इसके बाद अब पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने अंतिम इलेवन का ऐलान किया है। उन्होंने अपनी टीम में आरोन फिंच को भी शामिल किया है। हालांकि फिंच इस समय चोटिल हैं और वर्ल्ड कप तक उनके फिट होने के आसार हैं।

हॉग की टीम में आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर को बतौर ओपनर अपनी टीम में शामिल किया है। उनके बाद स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल है। टॉप क्रम के ये चार खिलाड़ी ऐसे हैं, जो अगर बल्ले से बेहतर करने में सफल रहते हैं, तो ऑस्ट्रेलिया की टीम के गेंदबाजों के लिए काम आसान हो जाएगा।

ब्रैड हॉग की अंतिम इलेवन

आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल मार्श, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), एश्टन एगर, एडम जैम्पा, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेज़लवुड।

अपने यूट्यूब चैनल पर हॉग ने कहा कि असली मुद्दे टीम के फिनिशरों के साथ हैं। अपने पिछले दो दौरों में भी, ऑस्ट्रेलिया को ऐसा खिलाड़ी नहीं मिला, जो अपनी मर्जी से गेंद को हिट कर सके। हॉग ने मिचेल मार्श के हाल ही में किये गए प्रदर्शन को देखते हुए नम्बर पांच पर रखा है। मार्श ने बांग्लादेश और वेस्टइंडीज दौरों पर बेहतर प्रदर्शन किया था।

हॉग ने स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर एश्टन एगर और एडम जैम्पा को अपने दो स्पिनरों के रूप में चुना। मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस एक साथ खेलने के लिए वापस आ गए हैं और वे अपने दिन किसी भी बल्लेबाजी क्रम को डरा सकते हैं। ऐसे में हॉग के लिए अपनी टीम में उनको शामिल करना जरूरी था। टी20 क्रिकेट में ऑल राउंडरों की भी एक बड़ी भूमिका रहती है, ऐसे में हॉग ने उनको अंतिम इलेवन में शामिल किया।

गौरतलब है कि यूएई में टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल का आयोजन होना है। वहां कुछ कंगारू खिलाड़ी खेलेंगे। उनका प्रदर्शन देखने के बाद अंतिम इलेवन में कुछ परिवर्तन देखने को मिल सकता है। देखना होगा कि मुकाबले आने पर अंतिम इलेवन में कौन से खिलाड़ी शामिल होते हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment