Create
Notifications

केएल राहुल को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज की बड़ी प्रतिक्रिया

केएल राहुल ने आईपीएल में धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया है
केएल राहुल ने आईपीएल में धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया है
ANALYST

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) का कहना है कि भारत को अपनी बैटिंग केएल राहुल (KL Rahul) के आस-पास रखनी चाहिए। वह विराट कोहली के ऊपर से दबाव को हटा देंगे। टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को बैटिंग के लिए केएल राहुल को रणनीति का मुख्य सूत्रधार बनाने की सलाह ब्रेट ली ने दी है।

फॉक्स स्पोर्ट्स से बातचीत में ब्रेट ली ने कहा कि मैंने प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए केएल राहुल का समर्थन किया है। मुझे लगता है कि केएल राहुल एक शानदार आईपीएल से बाहर आ रहे हैं, वह वह स्तंभ है जिसके चारों तरफ अन्य लोग खुद को बना सकते हैं। अगर राहुल रन बनाते हैं तो वह कोहली से दबाव अपनी तरफ लेते हैं। वह कोहली को सिर्फ अपना स्वाभाविक खेल खेलने की अनुमति देते हैं। जाहिर तौर पर कोहली और कप्तानी के साथ यह शायद उनकी आखिरी टूर्नामेंट, इसलिए वह उच्च स्तर पर जाना चाहेंगे।

गौरतलब है कि केएल राहुल ने इस सीजन बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है। हालांकि वह अपनी टीम पंजाब किंग्स को प्लेऑफ़ में लेकर नहीं जा पाए लेकिन बल्ले से उन्होंने 13 मैचों में कुल 626 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 62 का रहा है और स्ट्राइक रेट 139 का रहा है। केएल राहुल के बल्ले से 6 बार अर्धशतकीय पारियां निकली हैं और नाबाद 98 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा है।

टी20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल भारतीय टीम के लिए एक अहम खिलाड़ी साबित होंगे। रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग स्लॉट में राहुल अहम खिलाड़ी रहेंगे। उनके चलने से मध्यक्रम के बल्लेबाजों से दबाव हट जाएगा। वह यूएई में पिछले दो साल से बेहतर खेल दिखाने में सफल रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप में भी उनके ऊपर निश्चित रूप से नजरें रहने वाली हैं। देखना होगा कि वह इस मेगा इवेंट में कैसा खेल दिखाते हैं।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now