Create

"नंबर 5 पर इशान किशन की तुलना में ऋषभ पंत बेहतर बल्लेबाज हैं" 

ऋषभ पंत और इशान किशन को लेकर दिनेश कार्तिक ने दी प्रतिक्रिया
ऋषभ पंत और इशान किशन को लेकर दिनेश कार्तिक ने दी प्रतिक्रिया
Prashant Kumar

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) आज शाम पाकिस्तान के खिलाफ अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगी। इस मुकाबले (Ind vs Pak) को लेकर काफी ज्यादा हलचल है और सभी की निगाहें इस मैच पर टिकी हुयी हैं। भारत के कई खिलाड़ियों ने हाल ही में अच्छा खेल दिखाया है लेकिन उनमें से कुछ को ही मौका मिल सकता है। वार्म-अप मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले इशान किशन (Ishan Kishan) के लिए शुरुआती कुछ मैचों में जगह बनाना मुश्किल दिख रहा है। किशन को लेकर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा है कि अगर किशन को इस वर्ल्ड कप में खिलाया जाता है तो उन्हें ओपनर के तौर पर खिलाया जाना चाहिए। कार्तिक के मुताबिक किशन की तुलना में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ज्यादा बेहतर मध्यक्रम में खेलते हैं।

इशान किशन आईपीएल 2021 में काफी मैच मध्यक्रम में खेले लेकिन वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके लेकिन जब उन्हें बतौर ओपनर खिलाया गया तो जबरदस्त बल्लेबाजी की। इंग्लैंड के खिलाफ वार्म-अप मैच में भी किशन ने ओपनर के तौर पर 70 रन की तेज पारी खेली थी।

क्रिकबज पर भारत-पाकिस्तान मैच का प्रीव्यू करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा,

अगर इशान [किशन] खेलते हैं, तो उन्हें ओपनिंग करनी होगी। इस बल्लेबाजी क्रम में उनके लिए कोई दूसरा स्थान नहीं है। मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि उन्हें मुंबई इंडियंस से नंबर 4 पर खराब प्रदर्शन के कारण ही बाहर किया गया था। मुझे नहीं लगता कि उन्हें मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने में उतना मजा आता है, जितना उन्हें ओपनिंग में आता है।

नंबर 5 पर पंत बेहतर बल्लेबाज हैं - दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक का मानना है कि शुरूआती ओवरों में दो ही फील्डर बाहर होते हैं और आप आसानी से शॉट खेलते हैं लेकिन पावरप्ले के बाद यह चीज आसान नहीं होती। इसी वजह से इशान किशन की तुलना में पंत एक बेहतर बल्लेबाज हैं। उन्होंने आगे कहा,

जब आप पावरप्ले को पार करते हैं और स्पिनरों को खेलते हैं तो यह एक अलग अनुभव होता है जब आप शॉट लगाने को देखते हैं लेकिन आपको सात फील्डर्स भी दिखते हैं । यह पूरी तरह से अलग गेंद का खेल है। निश्चित रूप से, ऋषभ पंत नंबर 5 पर इशान किशन से बेहतर बल्लेबाज हैं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...