Create

जसप्रीत बुमराह का सुपरपावर कैसे चुराएंगे? इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज ने किया खुलासा

मार्क वुड ने बताया कि वो कैसे जसप्रीत बुमराह का सुपरपावर चुराएंगे
मार्क वुड ने बताया कि वो कैसे जसप्रीत बुमराह का सुपरपावर चुराएंगे
reaction-emoji
Vivek Goel

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के मार्क वुड (Mark Wood) इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाजों में से एक हैं। मगर वो अपने खाते में एक और हथियार जोड़ना चाहते हैं। वो जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के समान यॉर्कर गेंद डालना चाहते हैं।

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर मजेदार वीडियो पोस्‍ट किया, जिसमें वुड ने हॉलीवुड फिल्‍म स्‍पेस जंप से प्रेरणा ली और खुलासा किया कि कैसे वो गेंद का उपयोग करके जसप्रीत बुमराह के सुपरपावर को खीचेंगे।

वुड से पूछा गया, 'अगर आपको अपने प्रतिद्वंदी की एक शैली चुरानी हो तो वो कौन सी होगी और क्‍या शैली चुराना चाहेंगे? वुड ने तुरंत ही भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम लिया और जवाब दिया, 'शायद पांच कदम दौड़कर सटीक यॉर्कर डालना'।'

इंटरव्‍यू में आगे पूछा गया, 'आप कैसे ये चुराएंगे?' इस पर वुड ने जवाब दिया कि संभवत: स्‍पेस जंप फिल्‍म में जैसे होता है। मैं बास्‍केटबॉल की जगह क्रिकेट बॉल का उपयोग करूंगा। बुमराह की पूरी ऊर्जा खींच लूंगा और फिर मुझे सुपरपावर मिल जाएगा।

मार्क वुड इस समय टी20 वर्ल्‍ड कप में इंग्‍लैंड का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं, जिसने सेमीफाइनल में कदम रख लिया है। वुड का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्‍लैंड के लिए टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेला, जिसमें उनका प्रदर्शन एकदम फीका रहा था। उन्‍होंने तब 4 ओवर में 47 रन खर्च किए थे और एक भी विकेट नहीं लिया था।

मार्क वुड को टायमल मिल्‍स के चोटिल होने के कारण प्‍लेइंग 11 में मौका मिला था। मिल्‍स चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इंग्‍लैंड को इस मैच में 10 रन से शिकस्‍त मिली।

इंग्‍लैंड-न्‍यूजीलैंड का होगा आमना-सामना

इंग्‍लैंड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच हारने से कोई नुकसान नहीं हुआ। वो सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। सुपर 12 राउंड के ग्रुप 1 से इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया जबकि ग्रुप 2 से पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड ने सेमीफाइनल के लिए क्‍वालीफाई किया है।

अब टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड आमने-सामने होंगे। दोनों टीमें इससे पहले 2019 वनडे वर्ल्‍ड कप के फाइनल में भिड़ी थीं, जहां इंग्‍लैंड की टीम ज्‍यादा बाउंड्री के आधार पर चैंपियन बनी थी। न्‍यूजीलैंड इस बार इंग्‍लैंड को मात देकर फाइनल में पहुंचने के लिए जोर लगाएगा।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...