Create
Notifications

वेस्टइंडीज को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी T20 World Cup से हुआ बाहर 

वेस्टइंडीज के लिए यह एक तगड़ा झटका कहा जा सकता है
वेस्टइंडीज के लिए यह एक तगड़ा झटका कहा जा सकता है
Naveen Sharma
visit

T20 World Cup शुरू होने से पहले वेस्टइंडीज की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। उनके स्टार खिलाड़ी फैबियन एलेन एंकल इंजरी के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। विंडीज टीम के 15 नामों में अब अकील होसैन को शामिल किया गया है। इवेंट की तकनीकी समिति से उन्हें टीम में शामिल करने की मंजूरी भी मिल गई है। रिजर्व लिस्ट में भी बदलाव हुआ है और अब गुडाकेश मोटी को इसमें जगह मिल गई है।

एलेन के नहीं होने से वेस्टइंडीज की टीम के लिए बड़ा नुकसान कहा जा सकता है। टी20 क्रिकेट में उन्हें विशेषज्ञ बल्लेबाज माना जाता है। गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी वह बेहतर रहे हैं और उनका स्ट्राइक रेट 138 से ज्यादा का है। फील्डिंग में भी वर्ल्ड के बेस्ट नामों में वह शामिल रहते हैं। ऐसे में वेस्टइंडीज के लिए उनका नहीं होना किसी तगड़े झटके से कम नहीं है।

वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है

किरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उप कप्तान), ड्वेन ब्रावो, रोस्टन चेज, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, एविन लुईस, ओबेड मैकॉय, रवि रामपॉल, आंद्रे रसेल, लेंडल सिमंस, ओशेन थॉमस और हेडन वॉल्श जूनियर, अकील हुसैन।

रिजर्व प्लेयर - डैरेन ब्रावो, शेल्डन कॉट्रेल, जेसन होल्डर और गुडाकेश मोटी।

Defending champions @windiescricket have had to make a change to their squad for the #T20WorldCupbit.ly/30Jxufa

होसैन ने इस साल सीपीएल में बेहतर खेल दिखाया, जहां उन्होंने ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के लिए सुनील नरेन के साथ एक घातक जोड़ी बनाई। उन्होंने प्रतियोगिता में 4.92 की शानदार इकॉनमी रेट से 13 विकेट लिए। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए व्हाइट-बॉल क्रिकेट में 15 बार खेला है, जिसमें उनकी सबसे हालिया उपस्थिति इस साल अगस्त में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में आई है। वेस्टइंडीज का अभियान टी20 वर्ल्ड कप में वॉर्म अप मैच के साथ हुआ है। पाकिस्तान की टीम से उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा है। हालांकि उनकी टीम में धाकड़ खिलाड़ियों की कमी नहीं है।


Edited by Naveen Sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now