Create
Notifications

"मुझे लगता है कि साउथ अफ्रीका कुछ बड़ी टीमों को हराकर चौंका सकती है"

दक्षिण अफ्रीका ने प्रैक्टिस मुकाबले में पाकिस्तान को हराया
दक्षिण अफ्रीका ने प्रैक्टिस मुकाबले में पाकिस्तान को हराया
Nitesh
visit

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup) में साउथ अफ्रीका की संभावनाओं को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि साउथ अफ्रीका को आप कम करके नहीं आंक सकते हैं। वो इस टूर्नामेंट के दौरान कुछ बड़ी टीमों को हराकर उलटफेर कर सकते हैं।

ब्रैड हॉग के मुताबिक साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी काफी जबरदस्त है। उनके पास एनरिक नॉर्ट्जे, कगिसो रबाडा और लुंगी एन्गिडी के रूप में तीन बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं। इसके अलावा तबरेज शम्सी के रूप में टी20 का नंबर वन स्पिनर भी है। वहीं केशव महाराज और बीजोर्न फॉर्च्युइन भी टीम में हैं।

साउथ अफ्रीका के पास दुनिया की बेहतरीन गेंदबाजी मौजूद है - ब्रैड हॉग

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान ब्रैड हॉग ने कहा "हर कोई उन्हें कम करके आंक रहा है लेकिन मुझे लगता है कि ग्रुप 1 में वो कुछ टीमों को अपसेट कर सकते हैं। उनकी गेंदबाजी उनका सबसे बड़ा मजबूत पक्ष है। नॉर्ट्जे और रबाडा के पास पेस और एन्गिडी के पास विविधता है। टीम के पास शम्सी, महाराज और फॉर्च्युइन के रूप में क्वालिटी स्पिनर्स भी हैं। इसलिए उनके पास बॉलिंग डिपार्टमेंट में कई सारे बेहतरीन विकल्प हैं।"

ब्रैड हॉग के मुताबिक क्विंटन डी कॉक के ऊपर बल्लेबाजी में काफी जिम्मेदारी रहेगी। वहीं डेविड मिलर को भी मिडिल ऑर्डर में अहम भूमिका निभानी होगी।

उन्होंने आगे कहा "बल्ले के साथ वो टॉप ऑर्डर में क्विंटन डी कॉक के ऊपर काफी ज्यादा डिपेंड रहेंगे। मार्करम और डेविड मिलर भी मिडिल ऑर्डर में मौजूद हैं। मिलर को एक निश्चित रोल देना होगा। कई सारी टीमों ने इतने सालों के दौरान उन्हें अलग-अलग रोल दिए हैं लेकिन साउथ अफ्रीका को उनका रोल सुनिश्चित करना होगा।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने वॉर्म-अप मैच में पाकिस्तान को हराया था। टीम की तरफ से रसी वेन डर डुसेन ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया था।


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now