Create
Notifications

"मैंने बल्लेबाजी स्टाइल जयसूर्या की तरह कर ली है", श्रीलंकाई खिलाड़ी का बड़ा खुलासा

कुसल परेरा अपनी बल्लेबाजी से सनथ जयसूर्या की याद दिलाते हैं
कुसल परेरा अपनी बल्लेबाजी से सनथ जयसूर्या की याद दिलाते हैं
Prashant Kumar
visit

श्रीलंका के ओपनिंग बल्लेबाज कुसल परेरा (Kusal Perera) जब मैदान पर बल्लेबाजी करते है तो अक्सर अपने बल्लेबाजी अंदाज से लोगों को अपने देश के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सनथ जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) की याद दिलाते हैं। परेरा भी जयसूर्या की तरह ही बाएं हाथ के आक्रामक बल्लेबाज हैं और उन्होंने हाल ही में खुलासा किया कि किस तरह बल्लेबाजी करते हुए जयसूर्या जैसा दिखने के लिए उन्होंने अहम बदलाव किया था। परेरा मौजूदा समय में श्रीलंका की टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) टीम का हिस्सा हैं और टीम को उनसे काफी उम्मीदें हैं।

कुसल परेरा ने खुलासा किया है कि वह शुरू में दाएं हाथ के बल्लेबाज थे, लेकिन बाद में राष्ट्रीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या की तरह बल्लेबाजी करने के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज बन गए। परेरा ने यह भी कहा कि बल्लेबाजी शैली को दाएं हाथ के बल्लेबाज से बाएं हाथ के बल्लेबाज में बदलना उनके लिए शुरू में एक कठिन काम था लेकिन वह जयसूर्या की तरह बल्लेबाजी करना चाहते थे इसलिए उन्होंने वैसे ही किया और अब वह पूरे विश्वास के साथ बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं।

आधिकारिक टी20 वर्ल्ड कप वेबसाइट पर अपलोड किए गए एक वीडियो में परेरा ने कहा,

बचपन में मैं दाएं हाथ के बल्लेबाज के तौर पर खेला करता था। लेकिन स्पष्ट रुप से मुझे सनथ जयसूर्या और उनकी बल्लेबाजी शैली पसंद थी। इसलिए, मैंने जयसूर्या की तरह बल्लेबाजी करने के लिए अपनी बल्लेबाजी शैली को दाएं हाथ से बाएं हाथ में बदल दिया। यह (शुरुआत में) कठिन था, लेकिन इस समय, मैं बहुत आश्वस्त हूं।
Idolising a #SriLanka cricket legend, @KusalJPerera is determined to take his game to another level this #T20WorldCupt20worldcup.com/video/2311970

मैं जयसूर्या जैसा खेलना चाहता हूं - कुसल परेरा

परेरा ने यह भी कहा कि वह जयसूर्या के कट शॉर्ट, फ्लिक और पुल शॉट के बहुत बड़े प्रशंसक थे और वह उनकी नकल नहीं करना चाहते, लेकिन उनकी तरह खेलना पसंद करेंगे। 31 वर्षीय ने ओपनर ने कहा,

उस समय (90 के दशक में) यह चलन था - सनथ जयसूर्या और रोमेश कालुविथाराना ने ओपनिंग की। पूरी दुनिया देख रही थी कि वह (सनथ) किस तरह बल्लेबाजी कर रहे हैं। जिस तरह से उन्होंने अपना कट शॉर्ट, फ्लिक और पुल खेला, मुझे बहुत अच्छा लगा। बस इतना ही मेरी याद में है। मैं उनकी नकल करने की कोशिश नहीं कर रहा हूं, लेकिन जाहिर है, मुझे उनकी तरह खेलना पसंद है।

Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now