Create

चोटिल लोकी फर्ग्‍यूसन ने भारत के खिलाफ मैच से पहले बढ़ाया काइल जेमिसन का हौसला

लोकी फर्ग्‍यूसन का टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर होना न्‍यूजीलैंड के लिए बड़ा झटका
लोकी फर्ग्‍यूसन का टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर होना न्‍यूजीलैंड के लिए बड़ा झटका
Vivek Goel

न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) के खिलाड़ी अच्‍छे मूड में हैं और चोट के कारण टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2021) से बाहर हो चुके लोकी फर्ग्‍यूसन (Lockie Ferguson) कुछ ज्‍यादा ही खुश नजर आए। भारत (India Cricket team) के खिलाफ न्‍यूजीलैंड को रविवार को मुकाबला खेलना है।

न्‍यूजीलैंड ने मैच से पहले अभ्‍यास सत्र किया, जिसमें तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्‍यूसन ने साथी खिलाड़ी काइल जेमिसन का हौसला बढ़ाया। जेमिसन ने नेट्स पर शानदार बाउंसर की, जिसे देखकर फर्ग्‍यूसन काफी खुश हुए।

जैसे ही बल्‍लेबाज ने नेट्स पर बाउंसर को डक किया, फर्ग्‍यूसन को जेमिसन की हौसलाअफजाई करते हुए देखा गया।

न्‍यूजीलैंड के आधिकारिक क्रिकेट पेज ने इंस्‍टाग्राम पर एक वीडियो पोस्‍ट किया और कैप्‍शन लिखा, 'हर किसी को लोकी फर्ग्‍यूसन जैसे व्‍यक्ति की जरूरत है।'

आप यहां क्लिप देख सकते हैं

एडम मिल्ने ने ली फर्ग्‍यूसन की जगह

लोकी फर्ग्‍यूसन को पिंडली में ग्रेड टू टियर की चोट लगी, जिसकी वजह से वो टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर हो गए हैं। तेज गेंदबाज कम से कम अब तीन से चार सप्‍ताह के लिए एक्‍शन से दूर रहेंगे।

न्‍यूजीलैंड ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट्स पर आधिकारिक विज्ञप्ति जारी की। इसमें हेड कोच गैरी स्‍टेड ने कहा कि भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले प्रमुख खिलाड़ी को गंवाना दुर्भाग्‍यवश रहा।

स्‍टेड ने कहा, 'लोकी के लिए यह शर्मनाक रहा कि टूर्नामेंट में वह चोटिल हो गए और पूरी टीम उनके लिए महसूस कर रही है। वह हमारी टी20 टीम का प्रमुख हिस्‍सा थे और अच्‍छे फॉर्म में भी थे। उन्‍हें गंवाना बड़े झटके से कम नहीं है।'

टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए न्‍यूजीलैंड की 15 सदस्‍यीय टीम में लोकी फर्ग्‍यूसन की जगह एडम मिल्ने ने ली है। आईसीसी की तकनीकी समिति से मंजूरी लेने के बाद मिलने को शामिल किया गया है।

फर्ग्‍यूसन ने हाल ही में संपन्‍न आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने केकेआर के लिए 8 मैचों में 13 विकेट लिए थे। न्‍यूजीलैंड और भारत दोनों को अपने पहले मैच में शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था। दोनों टीमों के लिए सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए आज का मैच जीतना जरूरी है।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...