Create
Notifications

न्यूजीलैंड का प्रमुख खिलाड़ी T20 World Cup से हुआ बाहर

न्यूजीलैंड के लिए यह एक बड़ा झटका है
न्यूजीलैंड के लिए यह एक बड़ा झटका है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन पिंडली में चोट की वजह से T20 World Cup से बाहर हो गए हैं। फर्ग्युसन की जगह टीम में एडम मिल्ने को शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड की टीम के लिए यह एक बड़ा झटका कहा जा सकता है और पंद्रह सदस्यीय टीम में भी बदलाव हो गया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट की मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार फर्ग्युसन ने मंगलवार रात प्रशिक्षण के बाद अपने दाहिने काफ में जकड़न महसूस की, बाद के एमआरआई स्कैन में ग्रेड टू टियर का पता चला, जिसके लिए तीन से चार सप्ताह का समय रिकवरी में लगेगा, इसका सीधा अर्थ यही था कि वह आईसीसी के मेगा इवेंट से बाहर हो गए हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि ऐसा होना शर्म की बात है। हम सभी लोकी की कमी महसूस कर रहे हैं। वह हमारी टी20 टीम का एक बड़ा हिस्सा है और इतनी अच्छी फॉर्म में है इसलिए इस समय उसे खोना एक झटका है। हालांकि, हम भाग्यशाली हैं कि हमें एडम मिल्ने के रूप में समान रिप्लेसमेंट मिला है जो पिछले दो हफ्तों से टीम की ट्रेनिंग में साथ रहे हैं।

फर्ग्युसन पिछले साल भी चोटिल रहे थे और ज्यादा नहीं खेल पाए थे। हालांकि इस बार वह टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल में केकेआर के लिए खेल रहे थे और बेहतर फॉर्म में नजर आए। न्यूजीलैंड की टीम को उनसे उम्मीदें थी और यह एक बड़ा झटका निश्चित रूप से कहा जा सकता है। उनकी अनुपस्थिति में ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी के कन्धों पर टीम के गेंदबाजी विभाग की पूरी जिम्मेदारी रहेगी।

न्यूजीलैंड की टीम

केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउदी, टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवन कॉनवे, एडम मिल्ने, मार्टिन गप्टिल, काइल जेमिसन, डैरिल मिचेल, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, टिम साइफर्ट, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now