Create
Notifications

महेला जयवर्धने को टी20 वर्ल्ड के शुरुआती चरण में श्रीलंका टीम का सलाहकार बनाया गया

जयवर्धने यूएई में ही टीम के साथ जुड़ जाएंगे
जयवर्धने यूएई में ही टीम के साथ जुड़ जाएंगे
Naveen Sharma
visit

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 WC) में 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले पहले राउंड में महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) को श्रीलंकाई टीम का सलाहकार बनाया गया है। पहला राउंड क्वालीफाइंग राउंड होगा जिसमें श्रीलंका की टीम को नीदरलैंड्स, आयरलैंड और नामीबिया के साथ रखा गया है। इनमें से दो टीमें सुपर 12 के लिए मुख्य इवेंट में जाएगी।

महेला जयवर्धने मुंबई इंडियंस के कोच के रूप में पहले से ही यूएई में हैं। ऐसे में वह श्रीलंका की टीम में बबल के जरिये ट्रांसफर हो जाएँगे। आईपीएल का समापन 14 अक्टूबर को हो जाएगा और जयवर्धने श्रीलंका की टीम के साथ जुड़ जाएंगे। 16 अक्टूबर से 23 अक्टूबर के समय के दौरान सात दिन के समय के लिए श्रीलंकाई टीम के साथ जयवर्धने रहेंगे।

अगले साल वेस्टइंडीज में अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए भी जयवर्धने ने सलाहकार और मेंटर के तौर पर काम करने का ऑफ़र स्वीकार कर लिया है। श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एश्ले डी सिल्वा ने कहा कि महेला का उनकी नई भूमिकाओं में स्वागत करते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है, क्योंकि श्रीलंका टीम और अंडर-19 टीम के साथ उनकी मौजूदगी से खिलाड़ियों को काफी मदद मिलने वाली है।

Sri Lanka Cricket wishes to announce the appointment of former Sri Lanka Captain @MahelaJay as a ‘Consultant’ to the Sri Lanka National team during the First Round of the ICC Men’s T20 World Cup. 😍READ👉 bit.ly/3kD8JsD #SLC #LKA #SLU19

उन्होंने यह भी कहा कि गेम में महेला को अपार ज्ञान के कारण खेलने के दिनों से ही काफी सम्मान मिला है। सबसे पहले खिलाड़ी के रूप में, उसके बाद कप्तान के रूप में और अब अलग-अलग टीमों के कोच के रूप में उन्हें सम्मान मिला है।

गौरतलब है कि श्रीलंकाई टीम की तकनीकी सलाहकार समिति ने महेला जयवर्धने को नियुक्त करने की अनुशंसा की थी। इसके बाद बोर्ड ने यह निर्णय लेने का फैसला लिया। जयवर्धने पहले से ही यूएई में ही हैं, ऐसे में उनके लिए भी यह काम ज्यादा मुश्किल नहीं होने वाला है। मुंबई इंडियंस के कोच के रूप में जयवर्धने का काम काफी अच्छा रहा है। वह टीम के साथ 2017 से जुड़े हुए हैं।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now