Create
Notifications

मैथ्यू हेडन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम का कोच बनाया गया

मैथ्यू हेडन को कोचिंग का कोई अनुभव नहीं है
मैथ्यू हेडन को कोचिंग का कोई अनुभव नहीं है
reaction-emoji
निरंजन

टी20 वर्ल्ड कप कप (T20 WC) लेकर पाकिस्तानी टीम (Pakistan Team) की तैयारियां जोरों पर है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नन फिलैंडर (Vernon Philander) को पाक टीम के कोचिंग स्टाफ में शामिल किया गया है। फ़िलहाल उनको सिर्फ इस मेगा इवेंट के लिए ही लाने का निर्णय लिया गया है।

पीसीबी के नवनियुक्त चेयरमैन रमीज राजा ने इस बारे में घोषणा की। हेडन और फिलैंडर अस्थायी रूप से मिस्बाह-उल-हक और वकार यूनुस के जाने के कारण कोचिंग स्टाफ में रिक्त स्थान को भरेंगे। हेडन बैटिंग कोच का जिम्मा संभालेंगे और फिलैंडर गेंदबाजी विभाग में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे। हालांकि टीम के लिए स्थायी कोच की तलाश पीसीबी को जारी रखनी होगी क्योंकि इन दोनों को एक बार अस्थायी तौर पर लाकर टी20 वर्ल्ड कप में टीम को भेजने का फैसला लिया गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए सकलैन मुश्ताक और अब्दुल रज्जाक को अस्थायी तौर पर कोचिंग स्टाफ की जिम्मेदारी दी गई है। हेडन और फिलैंडर को कोचिंग से सम्बंधित कोई अनुभव नहीं है, ऐसे में देखना होगा कि पाकिस्तानी टीम के लिए दोनों का काम कैसा रहेगा। हालांकि रमीज राजा ने खेल में इन दोनों की समझ को देखते हुए ही यह जिम्मेदारी दी होगी।

रमीज राजा ने कहा कि मैथ्यू हेडन को ऑस्ट्रेलिया के साथ वर्ल्ड कप जीतने का अनुभव है और वह खुद एक महान खिलाड़ी रहे हैं। फिलैंडर के लिए राजा ने कहा कि मैं गेंदबाजी में उनकी समझ को जानता हूँ। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है।

उल्लेखनीय है कि टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम का पहला मुकाबला भारत के खिलाफ ही होना है। पाक टीम को 24 अक्टूबर के दिन भारतीय टीम की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। देखना होगा कि 2009 टी20 वर्ल्ड कप की चैम्पियन टीम का प्रदर्शन इस बार कैसा रहेगा। पाकिस्तानी टीम का ऐलान पहले ही किया जा चुका है।

पाकिस्तानी टीम

बाबर आजम (कप्तान), आसिफ अली, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, शोएब मक़सूद, आजम खान, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इमाद वसीम, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम, शादाब खान, हैरिस रऊफ, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, शाहीन शाह अफरीदी।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...