Create

ओमान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया अनुभवी टीम का ऐलान

ओमान को घरेलू मैदान का फायदा हो सकता है
ओमान को घरेलू मैदान का फायदा हो सकता है

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 WC) के सह-मेजबान ओमान (Oman) ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। ओमान की टीम में अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। खास बात यह रही कि इस टीम के काफी खिलाड़ी हाल ही में मुंबई के खिलाफ घरेलू सीमित ओवर सीरीज में भी खेल चुके हैं।

टीम का नेतृत्व अनुभवी जीशान मकसूद करेंगे और खास बात यह रही कि टीम में अनुभवहीन खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है। इन खिलाड़ियों ने ओमान को 2019 में संयुक्त अरब अमीरात में क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने में मदद की।

ओमान ने टी20 क्रिकेट में टॉप स्तर का स्वाद 2016 में चखा था। वे भारत में टी20 वर्ल्ड कप के पहले दौर में जगह बनाने में सफल रहे थे। वे इस बार और ज्यादा बेहतरी के साथ मैदान पर जाना पसंद करेंगे। उनको उम्मीद है कि वे ग्रुप बी में टॉप दो टीमों में जगह बनाने में सफल रहेंगे। ग्रुप बी में बांग्लादेश, स्कॉटलैंड और पापुआ न्यू गिनी है। ओमान के लिए घरेलू परिस्थितियां रहेंगी इसलिए उनको थोड़ा फायदा हो सकता है। अगर चुनौती की बात की जाए, तो बांग्लादेश की टीम अभी काफी बेहतरीन खेल रही है, ऐसे में इस टीम से ओमान को चुनौती मिलने की पूरी उम्मीद की जा सकती है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ओमान की टीम

जीशान मकसूद (कप्तान), आकिब इलियास, जतिंदर सिंह, खावर अली, मोहम्मद नईम, अयान खान, सूरज कुमार, संदीप गौड, नेस्टर धाम्बा, कलीमुल्लाह, बिलाल खान, नसीम ख़ुशी, सुफ्यान मेहमूद, फय्याज बट, खुर्रम खान।

तैयारी के दृष्टिकोण से बात की जाए तो ओमान ने हाल ही में मुंबई के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज खेली है। टी20 सीरीज में ओमान ने मुंबई को हराया था। वनडे सीरीज में दोनों टीमें बराबरी पर रही थी। ऐसे में इस सीरीज का लाभ ओमान को टी20 वर्ल्ड कप में जरुर मिलेगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment