Create

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप में भारत को हराने का दावा किया

भारत और पाकिस्तान की टीमों को एक ही ग्रुप में रखा गया है
भारत और पाकिस्तान की टीमों को एक ही ग्रुप में रखा गया है

वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच मैच में दर्शकों के साथ ही खिलाड़ियों का उत्साह भी चरम सीमा पर होता है। इस बार यूएई में टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होना है। ऐसे में पाकिस्तानी क्रिकेटर वहाब रियाज का बयान आया है। रियाज का मानना है कि उनकी टीम भारत को मुकाबले में हरा सकती है।

पाकिस्तान के एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में रियाज ने कहा कि वे निश्चित रुप से इस प्रकार (जीत) का रिजल्ट पाने की क्षमता रखते हैं। अगर पाकिस्तान अपनी क्षमता से खेलता है तो वह भारत समेत दुनिया की किसी भी टीम को मात दे सकता है।

वहाब रियाज ने यह भी कहा कि टी20 क्रिकेट ऐसा प्रारूप है जहाँ कुछ गेंदों में ही मैच का रूप बदल जाता है। इसमें भारत और पाकिस्तान का मैच भी अलग नहीं होगा। अगर पाकिस्तान की टीम अपनी पूरी क्षमता के साथ खेलती है, तो वे भारतीय टीम को हरा सकते हैं।

वहाब रियाज ने यह भी माना कि यूएई में पाकिस्तान की टीम के लिए मदद रहेगी क्योंकि हमने वहां पहले भी काफी क्रिकेट खेला है। ऐसे में पाक टीम के लिए वहां एक फायदा देखा जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि भारत और पाकिस्तान के बीच 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में दो बार मुकाबले हुए थे, इनमें एक फाइनल भी था। दोनों बार भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराया था। वर्ल्ड कप की बात की जाए, तो अंतिम बार दोनों टीमों के बीच इंग्लैंड में 2019 में आमना-सामना हुआ था। वहां भी भारत ने पाकिस्तान को हराया था। टीम इंडिया वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ एक बार भी नहीं हारी है।

इस बार टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम भारत के साथ ग्रुप 2 में है। इसमें न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान भी है। बाद में क्वालीफायर मैचों से दो अन्य टीमें भी आकर इस ग्रुप में शामिल हो जाएंगी। देखना होगा कि इस बार पाकिस्तानी टीम की रणनीति क्या रहेगी। हालांकि भारत की टीम के खिलाड़ी भी आईपीएल यूएई में खेलेंगे और वहीँ वर्ल्ड कप खेलेंगे।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment