Create
Notifications

कामरान अकमल ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों को दी अहम सलाह

मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम पाकिस्तान के दो ओपनर हैं
मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम पाकिस्तान के दो ओपनर हैं
सावन गुप्ता
visit

विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के ओपनर्स को एक अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पावरप्ले के ओवरों में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों को ज्यादा आक्रामक तरीके से खेलने की जरूरत है।

पाकिस्तान ने अपने पहले वॉर्म-अप मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया लेकिन दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान दोनों ही मैचों में फ्लॉप रहे। वो 13 और 19 रन ही बना पाए। वहीं उनके ओपनिंग पार्टनर और कप्तान बाबर आजम ने पहले मुकाबले में 41 गेंद पर 50 रन बनाए और दूसरे मैच में 12 गेंद पर सिर्फ 15 रन ही बना पाए।

सलामी बल्लेबाजों को आक्रामक रुख अख्तियार करना होगा - कामरान अकमल

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों को लेकर अपनी राय देते हुए कामरान अकमल ने कहा कि दोनों ही बल्लेबाजों को तेजी से खेलना होगा। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा,

पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका जैसी बेहतरीन गेंदबाजी अटैक के सामने 186 रन बना दिए लेकिन ओपनर्स को थोड़ा और आक्रामक होना पड़ेगा। अगर ऐसा होता है तो फिर टीम बेहतर शेप में नजर आएगी। जिस तरह से वॉर्म-अप मैचों में टीम ने बल्लेबाजी की है उसे देखते हुए लगता है कि वो 180 रन भी चेज कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए उन्हें बेहतरीन तरीके से प्लानिंग करनी होगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले छह ओवरों में ज्यादा रन नहीं बने थे लेकिन बाकी बल्लेबाजों ने बाद में आकर रन बनाए। शोएब मलिक ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की और आसिफ अली को भी मौका मिला। उन्होंने 18 गेंद पर 32 रन बनाए और पाकिस्तान को यही चीज अपने नंबर 6 के बल्लेबाज से चाहिए।

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now