Create

रमीज़ राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के आलोचकों को लेकर दी प्रतिक्रिया 

रमीज़ राजा ने पाकिस्तान के शानदार प्रदर्शन के बाद आलोचकों को आड़े हाथों लिया
रमीज़ राजा ने पाकिस्तान के शानदार प्रदर्शन के बाद आलोचकों को आड़े हाथों लिया
Prashant Kumar

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2021 की शानदार शुरुआत की है। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान ने इस टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले दोनों ही मैचों में जीत हासिल की है। जिसमें उन्होंने पहले भारत और इसके बाद न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीमों को मात दी है। टीम की शुरूआती दो मैचों में जीत के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चैयरमैन रमीज राजा (Ramiz Raja) ने उन लोगों को करारा जवाब दिया है, जो ये कह रहे हैं कि पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप में कुछ खास कमाल नहीं कर पाएगी।

पाकिस्तान ने अभी तक बहुत ही मजबूत टीम के रूप में प्रदर्शन किया है और उन्होंने वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पहली जीत दर्ज करते हुए 29 साल की नाकामी को पीछे छोड़ा। टीम सेमीफाइनल में लगभग पहुंच चुकी है और वह टूर्नामेंट जीतने की बड़ी दावेदार भी बन चुकी है।

रमीज़ राजा ने ट्विटर पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के आलोचकों को संबोधित करते हुए कहा कि जो कोई भी उन्हें असफल होते देखना चाहता है, टीम ने उन लोगों को अपने शब्दों को वापस लेने पर मजबूर कर दिया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

वे सब देख रहे हैं। जिसने कहा कि यह करना असंभव है। जो आपको ऐसा करते हुए असफल देखना चाहते हैं। जो जानते हैं कि आप इसे कर सकते हैं।

राजनीति को खेल से दूर रखना चाहिए - रमीज राजा

रमीज राजा का साफ मानना है कि वो भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट रिश्तों को मजबूत करना चाहते हैं। पीसीबी की आधिकारिक वेबसाइट से बात करते हुए, रमीज राजा ने कहा कि उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ एक उपयोगी बातचीत की, लेकिन पाकिस्तान भारत क्रिकेट को पुनर्जीवित करने के लिए बहुत काम करने की जरूरत है।

पाकिस्तान-भारत क्रिकेट को पुनर्जीवित करने के लिए बहुत काम करने की जरूरत है लेकिन दोनों बोर्डों के बीच कुछ सहज स्तर होने की जरूरत है और फिर हम देख सकते हैं कि हम कितनी दूर जा सकते हैं। तो कुल मिलाकर हमारी अच्छी चर्चा हुई,
मैंने एसीसी की बैठकों के दौरान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से मुलाकात की। हमें क्रिकेट को जोड़ने की जरूरत है, जबकि मेरा यह भी मानना है कि राजनीति को जितना हो सके खेल से दूर रखना चाहिए और हमारा हमेशा से यही रुख रहा है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...